ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामटीम ने सिकंदरपुर घोसी में बन रहे भवन सील किए

टीम ने सिकंदरपुर घोसी में बन रहे भवन सील किए

नगर निगम क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अनाधिकृत निर्माण पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बुधवार को गांव सिकंदरपुर-घोसी में तीन अनाधिकृत निर्माणों को सील किया गया। ये सभी निर्माण नगर निगम से बिल्डिंग प्लान...

टीम ने सिकंदरपुर घोसी में बन रहे भवन सील किए
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 14 Nov 2018 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए जा रहे भवनों पर बुधवार को नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की। इसको लेकर निगम की टीम ने गांव सिकंदरपुर-घोसी पहुंची और यहां बन रहे तीन भवनों के कार्य को सील कर दिया।

गौरतलब है कि बुधवार को जोन-तीन की इंफोर्समेंट विंग की टीम गांव सिकंदरपुर-घोषी पहुंची। टीम के अधिकारियों ने कहा कि सीएम विंडो के माध्यम से शिकायत मिली थी। गांव सिकन्दरपुर-घोसी में बिना बिल्डिंग प्लान स्वीकृत करवाए बिना अनधिकृत तरीके से भवनों का निर्माण किया जा रहा है। विभाग ने इसके लिए नोटिस भी जारी किए थे। अब टीम ने इसे सील कर दिए। निगमायुक्त यशपाल यादव ने कहा कि अनधिकृत निर्माणों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे निर्माणों पर कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम से बिना बिल्डिंग प्लान स्वीकृत करवाए किसी भी प्रकार का निर्माण नहीं किया जाना चाहिए। ऐसा करने पर निर्माण को सील करके उसे तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। पहले चरण में सीएम विंडो के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद नगर निगम जमीनों को कब्जा मुक्त करवाने तथा अन्य अनधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई शुरू होगी। अनधिकृत निर्माणों के खिलाफ आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। टीम में सहायक अभियंता अजय पंघाल, जूनियर इंजीनियर दीपक कुमार, आशीष सहरावत, आरीफ खान एवं अमन फोगाट सहित पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें