ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामरीजेंसी पार्क टू में लिफ्ट गिरने से तीन घायल, महिला के घुटने का हुआ प्रत्यारोपण

रीजेंसी पार्क टू में लिफ्ट गिरने से तीन घायल, महिला के घुटने का हुआ प्रत्यारोपण

डीएलएफ फेज 4 स्थित रीजेंसी पार्क टू में मंगलवार को लिफ्ट गिर पड़ी। 11वें माले से गिरी लिफ्ट में दो महिलाओं समेत तीन घायल हुए हैं। इसमें से रीजेंसी निवासी ऋतु (33) के घुटने का बुधवार को प्रत्यारोपण...

रीजेंसी पार्क टू में लिफ्ट गिरने से तीन घायल, महिला के घुटने का हुआ प्रत्यारोपण
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 30 May 2018 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

हादसा

- 1999 में लगाई गई थी लिफ्ट, 20 साल में बदलने का है कानून

- 2019 में बदली जानी थी हादसाग्रस्त हुई लिफ्ट

डीएलएफ फेज-चार स्थित रीजेंसी पार्क टू में वाई टावर की लिफ्ट मंगलवार को 11 वीं मंजिल से गिर पड़ी। इसमें दो महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो गए। इसमें से एक घायल रीजेंसी निवासी ऋतु (33) को इतनी गंभीर चोट लगी कि बुधवार को उनके घुटने का प्रत्यारोपण करना पड़ा। इस मामले में पुलिस ने मेंटिनेंस कंपनी के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक रीजेंसी पार्क टू की लिफ्ट में करीब दस बजे सात लोग 11 वीं मंजिल से नीचे आने के लिए सवार हुए थे। लिफ्ट को भूतल पर रुकना था, लेकिन वहां पर नहीं रुकी। इसकी जगह लिफ्ट तेजी से बी-दो क्षेत्र में जाकर गिर पड़ी। इससे ऋतु के ऊपर सातों लोग गिर पड़े, जिससे उनके घुटने में चोट आई, जबकि अन्य एक चालक और मेड के सिर में चोट आई। इसके बाद तीनों को अस्पताल ले जाया गया। यहां चालक और मेड को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि ऋतु को द्वारका स्थित निजी अस्पातल ले जाया गया। यहां घुटना चोटिल होने से प्रत्यारोपण किया गया। बताया जा रहा है कि, लिफ्ट की एएमसी(वार्षिक मरम्मत) का जिम्मा ओलंपस कंपनी को 31 मार्च 2018 को दिया गया था। इस पर लिफ्ट इंस्पेक्टर ने निरीक्षण के बाद अगस्त 2018 तक लिफ्ट संचालित करने की अनुमति दी थी। इससे पूर्व ही लिफ्ट से हादसा हो गया।

सीएसी ने सौंपी जांच, तीन जून तक रिपोर्ट मांगी

सोसाइटी की कॉम्प्लेक्स एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल (सीएसी) ने लिफ्ट गिरने की जांच निजी कंपनी को सौंप दी है। इसकी रिपोर्ट तीन जून को आएगी। इसके अलावा सेक्टर 29 थाने में मामला दर्ज करा दिया है। सीएसी से जुड़े नरेंद्र एन चतुर्वेदी ने बताया कि लिफ्ट के गिरने की जांच सौंप दी गई है। इसके अलावा नई कंपनी से सभी लिफ्ट की जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कदम उठाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें