ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गुरुग्रामछात्र बोले- आने वाले समय में हर काम तकनीक से होगा

छात्र बोले- आने वाले समय में हर काम तकनीक से होगा

गुरुग्राम,वरिष्ठ संवाददाता। रिज वैली स्कूल में बुधवार को विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की उपलब्धियों और उत्कृष्ट...

छात्र बोले- आने वाले समय में हर काम तकनीक से होगा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 11 May 2022 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। रिज वैली स्कूल में बुधवार को विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की उपलब्धियों और उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस मनाया। 11 मई 1998 को भारतीय सेना ने पोखरण परीक्षण रेंज में भारत द्वारा किए गए परमाणु परीक्षणों की वर्षगांठ का भी प्रतीक है।

कार्यक्रम में आठवीं से लेकर दसवीं कक्षा के छात्रों ने प्रौद्योगिकी के विभिन्न पहलुओं पर प्राइमरी और मिडिल स्कूल के छात्रों को शामिल किया तथा स्वास्थ्य देखभाल और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा जैसे एसडीजी सोल्यूशन्स पर इनोवेटिव प्रोटोटाइप बनाने में मदद करने के लिए माइनक्राफ्ट का उपयोग करना और क्विज़ के लिए कहूट का उपयोग करने के बारे में बताया गया। बारहवीं कक्षा के ईशान चमोली ने कहा दुनिया की हर समस्या का समाधान एक दिन तकनीक से होगा। प्रौद्योगिकी दिवस हमें इसे महसूस करने और इसे प्राप्त करने की दिशा में काम करने में मदद करता है। स्कूल की प्रिंसिपल निधि तिवारी ने कहा कि बच्चों को देखकर काफी खुशी होती है कि वह कैसे तकनीक के साथ आगे बढ़ने के पर काम कर रहे हैं। वर्तमान समय में तकनीक हमारे जीवन का अहम हिस्सा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper