ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामनेहरू स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस की रिहर्सल शुरू

नेहरू स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस की रिहर्सल शुरू

सिविल लाइन स्थित नेहरू स्टेडियम में शुक्रवार से 15 अगस्त पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर छात्रों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसमें शहर के 20 स्कूलों से करीब 150 से अधिक छात्रों ने रिहर्सल कार्यक्रम...

नेहरू स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस की रिहर्सल शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 03 Aug 2018 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां तेज हो गईं हैं। इसको लेकर शुक्रवार से सिविल लाइंस स्थित नेहरू स्टेडियम में विद्यार्थियों की रिहर्सल शुरू हो गई है। शहर के 20 स्कूलों से करीब 150 से अधिक छात्र-छात्राओं ने रिहर्सल में हिस्सा लिया। शिक्षा विभाग के अनुसार कार्यक्रम में सामूहिक पीटी, डंबल व लेजियम प्रदर्शन, परेड आदि के कार्यक्रम होंगे। इसके लिए दस दिनों तक छात्र-छात्राएं विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियां करेंगे।

सहायक शिक्षा अधिकारी जगदीश के अनुसार स्वतंत्रता दिवस पर जिला स्तरीय समारोह से पहले 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित होगी। इसमें स्कूलों के छात्र-छात्रा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का रिहर्सल कर तैयारी को अंतिम रूप देंगे। इसके बाद अलग-अलग कार्यक्रमों के लिए विद्यार्थियों की टीम बनाई जाएंगी।

पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे

सेक्टर-38 के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 15 अगस्त पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में छात्र-छात्रा पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी देंगे। इस दौरान विद्यार्थियों की ओर से पौधे लगाकर हरियाली को बढ़ावा देने का संदेश दिया जाएगा और पर्यावरण पहरी कार्यक्रम आयोजित होगा, जबकि पहले प्रजातंत्र पहरी कार्यक्रम आयोजित किया जाता था।

-स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर स्टेडियम में रिहर्सल शुरू हो गया है। इसमें निजी से लेकर सरकारी स्कूली के छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं। यह रिहर्सल कार्यक्रम 13 अगस्त तक चलेगा।

प्रेमलता यादव, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें