ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामशिक्षा अधिकारी पद के लिए महिला अधिकारियों में जद्दोजहद

शिक्षा अधिकारी पद के लिए महिला अधिकारियों में जद्दोजहद

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता। शिक्षा विभाग में तैनात दो महिला अधिकारियों में पिछले सवा साल से शिक्षा अधिकारी पद के लिए जद्दोजहद चल रही है। मामला...

शिक्षा अधिकारी पद के लिए महिला अधिकारियों में जद्दोजहद
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 26 Feb 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। शिक्षा विभाग में तैनात दो महिला अधिकारियों में पिछले सवा साल से शिक्षा अधिकारी पद के लिए जद्दोजहद चल रही है। मामला कोर्ट तक पहुंच गया, लेकिन मौजूदा शिक्षा अधिकारी ने कोर्ट के आदेश भी चार्ज देने से इनकार कर दिया। ऐसे में मौजूद जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अब दोबारा से कोर्ट में जाने की तैयारी कर रही है। साल 2019 में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव को जिला शिक्षा अधिकारी नियुक्त किया गया था। तत्कालीन शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी नियुक्त किया गया था, लेकिन इस आदेश के कुछ दिन बाद ही नया आदेश जारी हुआ। जिसमें इंदु बोकन को जिला शिक्षा अधिकारी और प्रेतलता यादव को दोबारा से जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने कोर्ट में नए आदेश को कोर्ट में चुनौती दी। कई महीनों तक कोर्ट में सुनवाई के बाद गुरुवार को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव को जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर नियुक्ती के कोर्ट से आदेश मिले।

मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव ने बताया कि वह शुक्रवार को कोर्ट के आदेश लेकर जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर ज्वाइन करने के लिए पहुंची। लेकिन मौजूद शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन ने उनको ज्वाइन करने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वह ऐसे ज्वाइन नहीं कर सकती। इस पर दोबारा से वह कोर्ट में याचिका दायर करेंगी। वहीं दूसरी और जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन से उनको पक्षा जानने के लिए कई बार दूरभाष पर संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने कोई रेस्पांस नहीं दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें