ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामएसटीपी ने बिल्डर को नोटिस देकर किया तलब

एसटीपी ने बिल्डर को नोटिस देकर किया तलब

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता। सेक्टर-104 स्थित जारा आवास सोसाइटी के एक परिवारों की रजिस्ट्री नहीं होने से परेशान हैं। इसको सोसाइटी के लोगों ने...

एसटीपी ने बिल्डर को नोटिस देकर किया तलब
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवTue, 23 Feb 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। सेक्टर-104 स्थित जारा आवास सोसाइटी के एक परिवारों की रजिस्ट्री नहीं होने से परेशान हैं। इसको सोसाइटी के लोगों ने सोमवार को वरिष्ठ नगर योजनाकार संजीव मान से सेक्टर-14 में दफ्तर में मुलाकात की। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बिल्डर को तलब किया जाएगा। इस मामले में दो मार्च को बिल्डर को नोटिस देकर तलब किया है। इसके बाद सोसाइटी के लोगों की रजिस्ट्री नहीं कराई जाती है, तो कॉलोनाइजर के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चधिकारियों से सिफारिश की जाएगी।

सोसाइटी के लोगों ने कहा कि अर्फोडेबल हाउसिंग सोसाइटी के अधिकांश खरीदारों को कब्जा दिया चुका है। सोसाइटी में 600 परिवार रहने भी लगे हैं। कॉलोनाइजर ने रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 15000 रुपये प्रशासनिक शुल्क भी इन खरीदारों से मांग रहा है। कुछ खरीदारों ने तो रजिस्ट्री को लेकर स्टांप पेपर भी खरीद लिया है। अब रजिस्ट्री नहीं होने से खरीदारों को परेशानी होने लगी है वह एसटीपी से मिलकर समस्या को अवगत कराया। खरीदारो ने कहा कि सीएम विंडो में भी इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसको लेकर एसटीपी ने 23 दिसंबर 2020 को 15 दिन के अंदर बिल्डर को सोसाइटी में रजिस्ट्री करने के आदेश दिए थे। लेकिन बिल्डर की तरफ से आदेश को गंभीरता से नहीं लिया गया। अब इस मामले को लेकर बिल्डर तलब किया गया है।

जारा आवास सोसाइटी की समस्याओं को लेकर खरीदार मिले। उनकी रजिस्ट्री नहीं करने पर परफेक्ट बिल्डवेल के एमडी विपिन सचदेवा को दो मार्च को नोटिस देकर तलब किया गया है। इसके बाद भी बिल्डर नहीं आता हैं तो टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डायरेक्टर को इस मामले की जानकारी देकर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की जीएगी।

संजीव मान, वरिष्ठ नगर योजनाकार गुरुग्राम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें