ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामहाउस टैक्स सर्वे करनी वाली कंपनी का भुगतान रोका

हाउस टैक्स सर्वे करनी वाली कंपनी का भुगतान रोका

सोहना नगर परिषद ने हाउस टैक्स का सर्वे करने वाली कंपनी के भुगतान पर रोक लगा दी है। परिषद द्वारा वसूला जा रहा हाउस टैक्स के बिलों में 50 से 60 फीदसी खामियां पाई गई है। परिषद ने उपभोक्ताओं को अपना हाउस...

हाउस टैक्स सर्वे करनी वाली कंपनी का भुगतान रोका
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 28 Mar 2018 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

सोहना नगर परिषद ने हाउस टैक्स का सर्वे करने वाली कंपनी के भुगतान पर रोक लगा दी है। परिषद द्वारा वसूले जा रहे हाउस टैक्स के बिलों में 50 से 60 फीसदी खामियां पाई गई है। परिषद ने उपभोक्ताओं को अपने हाउस टैक्स बिल को दुरूस्त कराने के लिए एक से 15 अप्रैल तक कराने के लिए अवसर देने का फैसला लिया है।

नगरपरिषद को हाउस टैक्स वसूलने में आ रही भारी परेशानियां तथा उपभोक्ताओं द्वारा एक के बाद एक हाउस टैक्स पर उठाए जा रहे सवालों को देखते हुए सर्वे कंपनी के भुगतान पर रोक लगा दी है। परिषद ने सर्वे कंपनी को तलब कर लिया है। जब तक सर्वें कंपनी हाउस टैक्स के 50 से 60 फीसदी में पाई जा रही खामियां को दूर नहीं कर देती है, तब तक सर्वे कंपनी की बकाया करीब सात लाख रुपये का भुगतान नहीं किया जाएगा। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अतरसिंह ने बताया कि हाउस टैक्स के बिलों में पाई गई भारी कमियों को दूर करने के लिए उनके कार्यालय में एक अप्रैल से 15 अप्रैल तक शिविर लगाया जा रहा है। इस पखवाड़े में सर्वे कंपनी के कर्मचारी मौके पर रहेंगे। जो रिकॉर्ड के अनुसार उपभोक्ताओं की कमियों को दूर करने का काम करेंगे।

नगरपरिषद के हाउस टैक्स काउंटर पर बिल जमा कराने आ रहे उपभोक्ता खामियों को लेकर बहस कर रहे हैं। जिससे हाउस टैक्स र्क्लक को उपभोक्ताओं के गुस्सा का सामना करना पड़ रहा है। परिषद के हाउस टैक्स र्क्लक रवि कुमार ने बताया कि सर्वे बिलों पर कम से कम 50 फीसदी खामियां हैं। जिनको लेकर उपभोक्ता अपना गुस्सा भुगतान से पहले उतार रहा है। उन्होंने बताया कि एक दिन में 50 से 60 फीसदी लोग हाउस टैक्स को जमा करने की अपेक्षा उसकी कमियों को दूर करने के लिए आ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें