ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामफर्रुखनगर से गढ़ी हरसरु के बीच छुक-छुक ट्रेन दौड़ी

फर्रुखनगर से गढ़ी हरसरु के बीच छुक-छुक ट्रेन दौड़ी

गढ़ी हरसरु से फर्रखनगर के बीच अब प्रत्येक रविवार को स्टीम एक्सप्रेस ‘आजाद दौड़ लगाएगी। सामान्य किराए का भुगतान कर आम आदमी सप्ताह में एक दिन इस ट्रेन का लुफ्त उठा सकेंगे। शनिवार को फर्रुखनगर रेलवे...

फर्रुखनगर से गढ़ी हरसरु के बीच छुक-छुक ट्रेन दौड़ी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSat, 15 Sep 2018 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

भाप इंजन से चलने वाली 'छुक-छुक' ट्रेन से यदि आप यात्रा करने की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। गढ़ी हरसरु से फर्रखनगर के बीच स्टीम एक्सप्रेस ‘आजाद की शुरुआत हो गई है। प्रत्येक रविवार को यह ट्रेन दौड़ लगाएगी।

शनिवार को फर्रुखनगर रेलवे स्टेशन पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी समेत अन्य आला अफसरों ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस मौके पर उत्तर रेलवे दिल्ली मंडल की ओर से रेलवे स्टेशन पर आयोजित तीन दिवसीय ओपन कबड्डी प्रतियोगिता का समापन किया गया।

प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में भारतीय वायु सेना की कबड्डी टीम ने लाखन माजरा हरियाणा की टीम को संघर्ष पूर्ण मुकाबले में 44-43 के अंतर से हरा कर नगद एक लाख रुपये और ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। लाखन माजरा हरियाणा की टीम को 51 हजार रुपए और ट्राफी के साथ दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। तृतीय स्थान पर निजामपुर दिल्ली की टीम रही।

लड़कियों के दोस्ताना मैच में गुरु श्याम लाल सेक्टर-52 गुरुग्राम की टीम ने सरकारी स्कूल वजीराबाद को 17-23 के अंतर से हराया। विजेता खिलाडियों को हरियाणा के जनस्वास्य मंत्री डा. बनवारी लाल व रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी, पटौदी विधायक बिमला चौधरी ने इनाम वितरित किया। इस मौके पर महाप्रबंधक उत्तर रेलवे विश्वेश चौबे, मंडल प्रबंधक आरएन सिंह समेत अन्य अधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद थे।

सामान्य किराया देना होगा

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन लोहानी ने कहा कि यह बड़े गौरव की बात है कि अब फर्रुखनगर, गढ़ी हरसरु-दिल्ली के बीच सातों दिन यात्री रेले यात्रा का लुत्फ उठा सकेंगे। प्रत्येक रविवार को फर्रुखनगर -गढ़ी हरसरु के बीच स्टीम एक्सप्रेस का भी संचालन किया जाएगा। इसका किराया भी समान्य रहेगा। इससे यहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

विद्युतीकरण की मांग की

कार्यक्रम के दौरान हरियाणा सरकार में मंत्री बनवारी लाल ने फर्रुखनगर क्षेत्र के लोगों की वर्षों पुरानी रेल संबधित मांगों को जल्द पूरा कराने की अपील की। इसमें फर्रुखनगर- झज्जर- चरखीदादरी तक रेलवे लाइन बिछाने का काम शामिल है। इसके अलावा फर्रुखनगर -गढ़ी हरसरु के बीच रेल लाइन का विद्युतीकरण कराने की भी मांग की। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को शामिल होना था, लेकिन प्रधानमंत्री के साथ बैठक होने की वजह से उनका कार्यक्रम रद्द हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें