ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामखेल विभाग ने हुडा से स्वीमिंग पूल संचालन का आधा खर्च मांगा

खेल विभाग ने हुडा से स्वीमिंग पूल संचालन का आधा खर्च मांगा

जिला खेल विभाग ने जिमखाना क्लब के स्वीमिंग पूल संचालन का आधा खर्च हुडा से मांगा है। स्वीमिंग पूल संचालन को लेकर हुडा और खेल विभाग के बीच एग्रीमेंट हुआ था कि संचालन में जो भी खर्च आएगा। उसका आधा पैसा...

खेल विभाग ने हुडा से स्वीमिंग पूल संचालन का आधा खर्च मांगा
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 03 Aug 2018 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला खेल विभाग ने हुडा से जिमखाना क्लब के स्वीमिंग पूल संचालन का आधा खर्च मांगा है। खेल विभाग का कहना है कि स्वीमिंग पूल संचालन को लेकर हुडा और खेल विभाग के बीच आधा-आधा खर्च वहन करने का समझौता हुआ था। लेकिन हुडा ओर से खेल विभाग को दो महीने से भुगतान नहीं किया गया है। इसके लिए खेल विभाग ने हुडा को पत्र लिखकर भुगतान की मांग की है।

संचालन में हर माह 1.21 लाख खर्च होते हैं

हुडा ने सेक्टर-29 के जिमखाना क्लब के स्वीमिंग पूल की देखरेख और संचालन का कार्य एक अप्रैल 2018 को निजी संस्था से वापस ले लिया था। ढाई महीने तक बंद होने के बाद हुडा और खेल विभाग के बीच समझौता हुआ था। इधर, जून से लेकर अब तक हुडा ने समझौते के अनुसार खेल विभाग को भुगतान नहीं किया है। वहीं संचालन में हर महीने करीब 1.21 लाख रुपये खर्च हो रहा है।

खिलाड़ियों के साथ क्लब सदस्य करते हैं तैराकी

स्वीमिंग पूल में खेल विभाग की ओर से दो खिलाड़ियों को अभ्यास कराया जाता है। इसके अलावा क्लब के 1600 सदस्य भी स्वीमिंग पूल में तैराकी करने आते हैं। खेल विभाग ने यहां खिलाड़ियों के साथ क्लब सदस्यों को तैराकी के दौरान सुरक्षा के लिए पांच लाइफ गार्ड, तीन सफाई कर्मचारी समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराई हैं।

- समझौते के अनुसार हुडा से स्वीमिंग पूल संचालन करने के लिए भुगतान करने के लिए संपदा अधिकारी-2 को पत्र लिखा गया है। खेल विभाग के पास इतना बजट नहीं होता है कि पूरा वहन किया जा सके।

जेजी बनर्जी, जिला खेल अधिकारी गुरुग्राम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें