ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामएसपीजी ने संभाला मोर्चा, रैली में सिर्फ मोबाइल लाने की छूट

एसपीजी ने संभाला मोर्चा, रैली में सिर्फ मोबाइल लाने की छूट

गुरुग्राम। मुख्य संवाददाता

एसपीजी ने संभाला मोर्चा, रैली में सिर्फ मोबाइल लाने की छूट
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 16 Nov 2018 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। मुख्य संवाददाता

गांव सुल्तानपुर में आयोजित की जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन विकास रैली में आने वाले लोगों को सिर्फ मोबाइल लाने की छूट होगी। इधर, 19 नवंबर को होने वाली रैली को लेकर शुक्रवार को एसपीजी ने मोर्चा संभाल लिया। एसपीजी के अधिकारियों ने जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह के साथ रैली स्थल का निरीक्षण किया और वीआईपी एरिया में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी हासिल की।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांव सुल्तानपुर के पास से केएमपी एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही वहीं जन विकास रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के लिए कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा केंद्र व राज्य सरकार के मंत्री भाग लेंगे। इसको लेकर वीआईपी एरिया की सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद की जा रही है। एसपीजी की टीम अपनी देख-रेख में प्रधानमंत्री की स्टेज से लेकर वीआईपी एरिया की तैयारियां पूरी कराएगी। एसपीजी की टीम में एआईजी जेपी शाही के अलावा, एसपीजी अधिकारी रजत शर्मा तथा योगेश कुमार शामिल रहे।

वीआईपी स्टेज की ओर जाने वालों की जांच होगी

प्रधानमंत्री की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पहुंची एसपीजी की टीम ने बताया कि 19 नवंबर को जन विकास रैली में आने वाले लोग केवल मोबाइल अपने साथ ला सकते हैं। इसके अलावा रैली में कोई अन्य वस्तु लाने की अनुमति नहीं होगी। कहा कि प्रधानमंत्री तथा वीआईपी स्टेज एरिया में आज से ही एक्सेस कंट्रोल लागू हो जाएगा। इसके मायने हैं कि इस एरिया में जाने वाले हर व्यक्ति की पुलिस जांच करेगी। साथ ही बताया कि रैली स्थल पर कोई भी सामान अथवा वस्तु आएगी तो पहले से ही जांच होगी। एसपीजी की टीम ने यह भी कहा कि रैली में आने वाले मंत्री व विशिष्ठ अतिथियों के साथ शस्त्र सहित पीएसओ को भी आने की अनुमति नहीं होगी। पीएसओ के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था होगी।

डीजीपी आज डेरा डालेंगे

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु ने 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। कहा कि एपीजी के साथ हरियाणा पुलिस समन्वय करके सुरक्षा तंत्र को तैयार कर रही है। 17 नंवबर को वह खुद गुरुग्राम पहुंचकर प्रबंधों का जायजा लेंगे। रैली की सुरक्षा के लिए जरूरी सभी साजो-सामान और उपकरणों को मुहैया करा दिया गया है। कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के हिसाब बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती की जा रही है, जो वीआईपी सुरक्षा के साथ लोगों की सुविधा और सुरक्षा को भी देखेंगे।

तीन हैलीपैड का निर्माण

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन के लिए जन विकास रैली स्थल के नजदीक ही तीन हैलीपैड बनाए गए हैं। रैली स्थल पर एक मुख्य स्टेज बनाई जाएगी। इसके दायीं तरफ वीआईपी स्टेज बनेगा, जिस पर प्रदेश के मंत्री, विधायक वे अति विशिष्ठ व्यक्ति बैठेंगे। इसके अलावा एक अन्य स्टेज सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वालों के लिए बनाया जाएगा।

नोडल अधिकारी नियुक्त

उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने टीम को बताया कि मुख्य स्टेज के सामने पंडाल को अलग-अलग सेक्टरों में विभाजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रैली में पहुंचने वाले श्रोताओं के लिए बैठने की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी और रैली स्थल पर पेयजल तथा शौचालयों का भी उचित प्रबंध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जगह के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

ट्रायल लैंडिंग आज:

एसपीजी की टीम ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम की रीयल टाइम रिहर्सल 18 नवंबर को की जाएगी। साथ ही बताया गया कि हैलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग 17 नवंबर को होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें