Sold land despite the stay order - स्थगनादेश के बावजूद बेच दी जमीन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्थगनादेश के बावजूद बेच दी जमीन

गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता

एसजीटी विश्वविद्यालय द्वारा खरीदी गई जमीन पर स्थगनादेश के बावजूद जमीन के पूर्व मालिक ने किसी और को बेच दी। मामले की जानकारी मिलने पर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस ने प्रबंधन की शिकायत को आर्थिक अपराध शाखा से जांच करने के बाद आरोपी जमीन मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से दिनेश गौर ने पुलिस को शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के इंद्रपुरी में रहने वाले मदन लाल, एचके जैन, राजेंद्र कुमार जैन और आदिश कुमार जैन से प्रबंधन ने वर्ष 2009-10 में बुढेरा गांव में 61 कनाल 16 मरला जमीन खरीदी थी। इसके लिए पूरा भुगतान भी कर दिया गया, लेकिन इसी दौरान दोनों पक्षों में कुछ विवाद हो गया। मामला पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय पहुंच गया।

उन्होंने बताया कि शीर्ष अदालत ने स्थगनादेश जारी कर दिया। इसी बीच आरोपियों ने साढराणा गांव के रहने वाले मनोज नामक युवक के साथ मिलकर जमीन किसी अन्य व्यक्ति को करीब 1.20 करोड़ रुपये में बेच दी। पुलिस के मुताबिक विश्वविद्यालय प्रबंधन की शिकायत पर मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा से कराई गई है। इसमें धोखाधड़ी की पुष्टि होने के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ विधिवत मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sold land despite the stay order