ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामस्लम बच्चों की शिक्षा के लिए आगे आए लोग: प्राचार्य

स्लम बच्चों की शिक्षा के लिए आगे आए लोग: प्राचार्य

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददातायुवा शक्ति स्कूल स्लम के छात्रों ने शनिवार को राजकीय महाविद्यालय का दौरा किया। छात्रों ने उच्च शिक्षा की जानकारी प्राप्त की।युवा शक्ति स्कूल के 45 बच्चों का महाविद्यालय...

स्लम बच्चों की शिक्षा के लिए आगे आए लोग: प्राचार्य
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSat, 14 Oct 2017 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

युवा शक्ति स्कूल स्लम के छात्रों ने शनिवार को राजकीय महाविद्यालय का दौरा किया। छात्रों ने उच्च शिक्षा की जानकारी प्राप्त की।

युवा शक्ति स्कूल के 45 बच्चों का महाविद्यालय प्रबंधन ने स्वागत किया। बच्चों को पुस्तकालय, कॉमर्स ब्लॉक, कंप्यूटर लैब आदि की जानकारी दी गई। इस दौरान कॉलेज की प्राचार्या डॉ. इंदू जैन ने अपील की कि स्लम बच्चों की शिक्षा के लिए लोग आगे आएं।

उन्होंने कहा कि नन्हें बच्चे देश का भविष्य हैं। हम बच्चों का संरक्षण कर सकें तभी हमारा देश सुरक्षित हो सकेगा। सभी देशवासियों को अपनी नेक कमाई का कुछ हिस्सा स्लम क्षेत्र में रहने वाले गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए दान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास सुविधाएं हैं उन्हें अपनी सुविधाएं सुविधाहीन लोगों के साथ बांटनी चाहिए।

इसके अलावा छात्रों को पटाखा रहित दीवाली उत्सव मनाने का संदेश दिया। युवा शक्ति स्लम स्कूल के संस्थापक टिंकू कुमार ने कहा कि उच्च शिक्षा हासिल करना देश के सभी बच्चों का अधिकार है। स्लम में रहने वाले बच्चों को भी उच्च शिक्षा महत्व पता होना चाहिए। इसी कारण से इन बच्चों को महाविद्यालय का दौरा करवाया गया है। वास्तव में यह एक सपना है जो युवा शक्ति स्कूल द्वारा इन बच्चों के लिए देखा गया है।

शाम से लगती हैं कक्षाएं

युवा शक्ति स्कूल स्लम की कक्षाएं शाम चार से सात बजे तक लगती हैं। इसमें 75 बच्चे मौलिक शिक्षा हासिल करते हैं। जिसमें प्रीति सक्सेना, सोनिया, खुशबू और स्वाति छात्रों को पढ़ाती हैं। इसके अलावा कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे छात्र भी स्कूल में सेवाएं दे रहे हैं। स्कूल प्रबंधन ने महाविद्यालय प्रशासन का सहयोग के लिए धन्यवाद जताया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें