DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छह बच्चो का सरकारी स्कूल में कराया दाखिला

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

प्रदेश सरकार ने बाल भिखारी मुक्त अभियान चलाया है। बाल भिखारी बच्चों का भविष्य सुधारने के लिए अन्य बच्चों की तरह स्कूलों में दाखिले कराने का अभियान भी चलाया हुआ है। इसी क्रम में बाल भिखारी मुक्त अभियान के तहत बुधवार को भी स्कूलों में भीख मांगने वाले छह बच्चों के दाखिले कराए गए। बाल विकास विभाग दो दिन में 16 बच्चों के दाखिले करा चुका है। यह बच्चे पहले भीख मांगते थे।

बुधवार को स्कूल में दाखिला करवाने प्रोग्राम अधिकारी सुनैना पहुंची। स्कूलों की एक महीने की छुट्टी के दौरान इन बच्चों को आंगनबाड़ी में पढ़ाया जाएगा। शहर में उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, जो अपने बच्चों से भीख मंगवाते हैं। इसमें प्रोबेशन ऑफिसर निशा सैनी भी मौजूद थी। गौरतलब है कि हरियाणा बाल अधिकार संरक्षण आयोग और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रदेश को बाल भिखारी मुक्त करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत पैनल अधिवक्ता सूरज के माध्यम से पटौदी रोड स्थित झुग्गियों में पिछले सप्ताह सर्वे करवाया गया था।

इस दौरान ऐसे बच्चों की पहचान की गई जो भीख मांगते थे। इनकी काउंसलिंग कर इन्हें स्कूल भेजा गया। मंगलवार को जहां दस बच्चों का सरकारी स्कूल में दाखिला करवाया गया। यह दाखिले हरियाणा बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य बीके गोयल व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य दंडाधिकारी नरेंद्र सिंह के आदेश पर कराए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Six children enrolled in government school Six children enrolled in government school