Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गुरुग्रामशादी में बिना मंजूरी शराब परोसने पर सख्ती होगी

शादी में बिना मंजूरी शराब परोसने पर सख्ती होगी

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 03:00 AM
शादी में बिना मंजूरी शराब परोसने पर सख्ती होगी

गुरुग्राम। बैंक्वेट हाल में शादी समारोह के दौरान अवैध रूप से शराब परोसने पर आबकारी विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा। वहां छापा मारने के साथ ही संचालक पर मोटा जुर्माना भी लगाया जाएगा। भुगतान नहीं करने पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। इसको लेकर विभाग ने टीमों का गठन कर दिया है। यह टीमें अलग-अलग जगहों पर चल रही शादियों में छापेमारी करेंगी।

बता दें कि शादियों के सीजन को लेकर आबकारी विभाग की ओर से सतर्कता शुरू कर दी है। अक्सर शादियों में शराब परोसने के लिए लोग आबकारी विभाग से अनुमति नहीं लेते हैं। जबकि इसके लिए विभाग की ओर से एक दिन की अनुमति दी जाती है। छापेमारी के दौरान अगर उन्हें शराब परोसते मिलते हैं तो विभाग प्रति बोतल के हिसाब से 500 रुपये जुर्माना वसूलेगा। सभी बोतलें भी जब्त कर ली जाएंगी। जुर्माने

विभाग की तरफ से दी जाती है अनुमति

बैंक्वेट हॉल या अन्य समारोह स्थल पर शराब परोसने के लिए आबकारी विभाग से अनुमति लेनी होती है। विभाग एक दिन के लिए परमिट जारी करता है। इसके लिए पांच हजार रुपये का शुल्क तय है। पिछले दो माह में शादी के सीजन के दौरान विभाग ने इस तरह के परमिट जारी किए हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

अगर कोई भी विभाग की बिना अनुमति बैंक्वेट हाल संचालक शादी में शराब परोस रहा है तो ऐसे बैंक्वेट हॉल की जांच के लिए टीमों का गठन किया हुआ है। शादी में शराब परोसने के लिए विभाग की तरफ से एक दिन की अनुमति दी जाती है।

- वीके बैनिवाल, आयुक्त, पूर्व, आबकारी विभाग, गुरुग्राम।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें