DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति संग छात्रावास भी मिले

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने एससी-एसटी विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति संग छात्रावास की मांग उठाई है। सभी कॉलेजों में कोच और खेलों की सुविधाएं भी बढ़ाने की भी मांग की है।

पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में सोमवार को हरियाणा के प्रदेश मंत्री सुनील भारद्वाज दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डुसू) चुनाव पर एबीवीपी की गुरुग्राम इकाई के पदाधिकारियों से चर्चा के बाद मीडिया से रूबरू थे।

इस दौरान भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव देश की दशा और दिशा को तय करने में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। उन्होंने कहा कि हमारा संगठन छात्र-छात्राओं के कल्याण के लिए हमेशा उनके बीच में रहता है। इसी के आधार पर डुसू चुनाव में भी हम विद्यार्थियों का समर्थन मांगेंगे। गुरुग्राम से बड़ी संख्या में छात्र डीयू में शिक्षा ले रहे हैं, उनका मत प्रयोग से डुसू सही दिशा में आगे बढ़ेगा।

प्रदेश मंत्री ने कहा कि एबीवीपी दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश, परीक्षा, परिणाम जैसे तमाम मुद्दों के जरिये विद्यार्थियों की मदद करती है। कहा कि विद्यार्थी परिषद महिला सुरक्षा, सम्मान, स्वाबलंबन, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे विषयों पर छात्र-छात्राओं के लिए काम कर रही है।

मैराथन कराई

हरियाणा एबीवीपी के प्रदेश मंत्री ने कहा कि पिछले दिनों हमने डुसू और एबीवीपी की ओर से एक वुमन मैराथन कराई थी। इसमें सेनेटरी नैपकिन को जीएसटी मुक्त करने की मांग की गई थी। इसका समर्थन करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार शामिल हुए थे। बाद में केंद्र सरकार को जीएसटी मुक्त करना पड़ा। कहा कि स्वयं सिद्धा, मदारी, सामाजिक अनुभूति जैसे कार्यक्रम चला रहे हैं।

एबीवीपी पैनल के लिए वोट मांगा

एबीवीपी के विभाग संयोजक मयंक निर्मल ने विश्वास जताया कि डुसू में एबीवीपी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। छात्र नेता पारिजात पांडेय ने गुरुग्राम से डीयू में पढ़ने वाले विद्यार्थियों से एबीवीपी पैनल के लिए वोट मांगा। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य लोकेश कटारिया ने कहा कि सभी छात्र अपने मतदान का इस्तेमाल करें और नोटा का बहिष्कार करें। मौके पर छात्र नेत्री शिवानी वर्मा आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SC-ST students get hostel with scholarship