Sarpanch will block the block level with non-cooperation movement - असहयोग आंदोलन के साथ धरना देंगे सरपंच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

असहयोग आंदोलन के साथ धरना देंगे सरपंच

मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे ग्राम सचिवों के निलंबन के बाद सरपंच एसोसिएशन एवं ग्राम सचिव एसोसिएशन ने असहयोग आंदोलन की घोषणा कर दी है। इसी के साथ सरपंचों ने शनिवार से ब्लाक स्तर पर मांगे पूरी होने तक धरना देने का निर्णय लिया है।

गुरुग्राम के चारों ब्लाकों में धरने की रणनीति तैयार कर ली गई है। गुरुग्राम ब्लाक में धरने का नेतृत्व सिकंदपुर के सरपंच सुंदर सिंह करेंगे। पटौदी में सरपंच एसोसिएशन के जिला प्रधान अजीत सिंह करेंगे। इसी प्रकार फर्रुखनगर ब्लाक में धरने का नेतृत्व रमेश यादव एवं सोहना में सरपंच ओमप्रकाश करेंगे।

सरपंच एसोसिएशन के जिला प्रधान अजीत सिंह के मुताबिक गुरुवार को राज्य भर के सरपंच एवं ग्राम सचिव मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने चंडीगढ़ पहुंचे थे। जहां सरकार से वार्ता होना तो दूर, दो ग्राम सचिवों को निलंबित कर दिया गया था। इस नाराज राज्य भर के सरपंचों की बैठक शुक्रवार को करनाल में हुई। इसमें ब्लाक स्तर पर धरना प्रदर्शन करने एवं असहयोग आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है।

ई-पंचायत प्रणाली का विरोध

राज्य भर के सरपंच एवं ग्राम सचिव हाल ही में राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए ई-पंचायत प्रणाली का विरोध कर रहे हैं। सरपंचों का तर्क है कि गांवों में न तो बिजली की व्यवस्था है और न ही ग्राम सचिव को कंप्यूटर का ज्ञान है। ऐसे में बिना जरूरी इंतजाम किए इस योजना को लांच करने से सरपंचों एवं ग्राम सचिवों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sarpanch will block the block level with non-cooperation movement