ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामसरस्वती कुंज सोसायटी की भंग हुई प्रबंध कमेटी बहाल

सरस्वती कुंज सोसायटी की भंग हुई प्रबंध कमेटी बहाल

सरस्वती कुंज सोसायटी की भंग प्रबंध कमेटी को बहाल कर दिया गया है। जिला रजिस्ट्रार ने प्रबंध कमेटी में अनियमितता को लेकर भंग किया था। करीब डेढ़ माह तक कमेटी के कामकाज पर रोक लगा दी गई थी। सोसायटी की...

सरस्वती कुंज सोसायटी की भंग हुई प्रबंध कमेटी बहाल
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 17 Aug 2018 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

सरस्वती कुंज सोसायटी की भंग प्रबंध कमेटी को बहाल कर दिया गया है। जिला रजिस्ट्रार ने प्रबंध कमेटी में अनियमितता को लेकर भंग किया था। करीब डेढ़ माह तक कमेटी के कामकाज पर रोक लगा दी गई थी।

सोसायटी की प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष दिल्ली के भाजपा सांसद की पत्नी हैं। कमेटी के सदस्यों ने उनकी कार्यप्रणाली का विरोध करके जिला रजिस्ट्रार दफ्तर में शिकायत की थी। सहायक रजिस्ट्रार ऋषि कुमार ने कहा कि दो दिन पहले सोसायटी की प्रबंध कमेटी को बहाल कर दिया गया है। कमेटी को निर्देश दिए है कि विभाग की जानकारी के बिना कोई काम नहीं कराए जाएं। ताकि दोबारा कमेटी को फिर से भंग नहीं करना पड़े।

सेक्टर-54 स्थित सरस्वती कुंज सोसायटी के नाम पर 35 साल पूर्व 560 एकड़ जमीन खरीदी थी। इस समय सोसायटी में नौ हजार सदस्य हैं। इसमें से सिर्फ एक हजार लोगों को ही प्लॉट पर कब्जा दिया गया है। सोसायटी के सदस्यों का आरोप है कि पूर्व प्रबंधन कमेटी व कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत के कारण ही इस प्रकार की परेशानी खड़ी हुई है।

पूर्व प्रबंधन द्वारा किए गए 98 करोड़ की गड़बड़ी का खुलासा हुआ था। इसके बाद सदस्यों ने सोसायटी की जमीन पर अतिक्रमण और अधिक सदस्यों का भी मुद्दा उठाया था। सरस्वती कुंज सोसायटी में हुए घपले की जांच हरियाणा सरकार द्वारा गठित शर्मा आयोग की गई थी। शर्मा आयोग ने जून माह में सीएम को जांच रिपोर्ट सौंप दी थी। इसके बाद सोसायटी की प्रबंध कमेटी को भंग कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें