ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामअब एसटीएफ की रडार पर नेहरा के शूटर, तलाश शुरू

अब एसटीएफ की रडार पर नेहरा के शूटर, तलाश शुरू

बॉलीवुड अभिनेता सलमान की हत्या की साजिश रच रहे संपत नेहरा को दबोचने के बाद एसटीएफ दूसरे साथी शूटरों पर शिकंजा कसने की तैयारी में हैं। इसके लिए एसटीएफ नेहरा के साथ शूटरों की जानकारी जुटा रही है।...

अब एसटीएफ की रडार पर नेहरा के शूटर, तलाश शुरू
गुरुग्राम। हिन्दुस्तान टीमSun, 10 Jun 2018 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता सलमान की हत्या की साजिश रच रहे संपत नेहरा को दबोचने के बाद एसटीएफ दूसरे साथी शूटरों पर शिकंजा कसने की तैयारी में हैं। इसके लिए एसटीएफ नेहरा के साथ शूटरों की जानकारी जुटा रही है। रविवार को एसटीएफ ने नेहरा से कड़ी पूछताछ की।

एसटीएफ पांच दिन की रिमांड में नेहरा से कुख्याल लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नेटवर्क की तमाम जानकारी जुटाना चाहती है, ताकि चार राज्यों में सक्रिय इस गैंग की कमर तोड़ी जा सके। गौरतलब है कि मई महीने में गुरुग्राम इंटर-स्टेट क्राइम मीटिंग हुई थी। इसमें राजस्थान पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे थे। लॉरेंस बिश्नोई गैंग पंजाब से सटे राज्यस्थान के जिलों में खास दबदबा रखता है। ऐसे में एसटीएफ को कोशिश अधिक से अधिक तथ्य जुटाने की है, जो आगे की जांच में काम आएं।

फरार हैं संपत नेहरा के शूटर

डीआईजी एसटीएफ बी सतीश बालन ने बताया कि संपत नेहरा के हरियाणा में सात शार्प शूटर सक्रिय है। हत्या,लूट और फिरौती की वारदातों को संपत नेहरा के कहने पर अंजाम देते थे। एसटीएफ अब अक्षय पालड़ा,हन्नी बागू,जोगिंद्र ग्योंग,राजू बिसौदी,पवित्रा मंडासिया और टिनू है। इसमें से दो बदमाश गिरफ्तार हो चुके है। जो बदमाश फरार चल रहे है। उनको जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पंजाब पुलिस पहुंची गुरुग्राम

संपत नेहरा कि गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस गुरुग्राम पहुंची। पंजाब में संपत नेहरा पर कई मामले दर्ज है। ऐसे में उन सभी मामलों की जानकारी लेने पंजाब पुलिस ने संपत नेहरा से पूछताछ की। इसके बाद पंजाब पुलिस संपत नेहरा को हरियाणा से प्रोडक्शन वारंट पंजाब लेकर जाएगी। मामलों को सुलझाएंगी।

लॉरेंस के करीब है संपत

एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में काफी महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं। लॉरेंस बिश्नोई संपत नेहरा के बल पर उत्तर-भारत में बादशाहत कायम करना चाहता था। इसके लिए उसने गैंग को काफी कम समय में सक्रिय कर लिया था। संपत नेहरा बिश्नाई की गैंग के विस्तार का अहम हिस्सा था। एक तरह से लॉरेंस ने संपत को उत्तर भारत का कमांडर बना रखा था। डीआईजी एसटीएफ बी सतीश बालन ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई को संपत नेहरा भगवान की तरह मानता है। यहीं कारण है कि संपत नेहरा ने उसके कहने पर कई लोगों की हत्या की थी। लॉरेंस बिश्नोई अपने गैंग के सदस्यों का माइंड वॉश करके रखता था। कोई भी अपराध करने पर बिश्नोई कहता था कि तुम लोग समाज से गंदगी साफ कर रहे हो। इसके अलावा राजस्थाना का गैंगस्टर आंनदपाल भी बिश्नोई के कहने पर काम करता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें