DA Image
16 जनवरी, 2021|7:58|IST

अगली स्टोरी

बाजार में भीड़ से कोविड संक्रमण का खतरा

सोहना। सोहना के बाजारों में उमड़ रही भीड़ कोविड़-19 को न्योता दे रही है। बाजारों में आने वाली भीड़ व दुकानदार सामाजिक दूरी और मास्क को नजरअंदाज कर रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी बाजारों में बढ़ रही भीड़ को समाप्त करने के लिए ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं, इससे लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

कोविड-19 ने जिला में एक बार फिर से अपनी प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। गुरुग्राम से मात्र 15 किलोमीटर दूर सोहना नगर में खरीदारी के लिए आने वाले नागरिक सबक नहीं ले रहे हैं। आए दिन यहां के बाजारों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। बाजारों में बढ़ती बेकाबू भीड़ से लोगों में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। वहीं बाजारों में आने वाले नागरिकों में 20 से 25 फीसदी मास्क लगाकर पहुंचते हैं। 70 से 80 फीसदी ग्राहक और दुकानदार न तो सामाजिक दूरी को अपना रहे हैं तथा न ही मास्क का उपयोग कर रहे हैं।

12 से 15 चालन एक दिन में

सोहना सिटी थाना पुलिस एक दिन में 12 से 15 लोगों के मास्क न लगाने पर चालान काट रही है, लेकिन पुलिस द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से भी नागरिक मास्क लगाने के लिए सबक नहीं ले रहे हैं।

नागरिक अस्पताल में कोविड-19 जांच का एक शिविर नियमित रूप से चल रहा है। इसके अलावा शहर के अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी बार-बार कोविड जांच शिविर लगाए जा रहे हैं, लेकिन नागरिक कोरोना की जांच के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। एक दिन में 90 से 100 लोग ही उनके भारी प्रयासों के करा रहे हैं।

-डॉ. नवल किशोर -एसएमओ नागरिक अस्पताल

परिषद की तरफ से बहुत ही जल्द शहर में परिषद द्वारा आम लोगों से लेकर दुकानदार और व्यापारियों को मास्क का उपयोग करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। जिसके लिए उनके सफाई कर्मचारी और अन्य कर्मचारी दुकान-दुकान जाकर तथा बाजारों में आने वाले नागरिकों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।

-संदीप मलिक, ईओ नगर परिषद

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Risk of Kovid infection from market congestion