ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR गुरुग्रामभीषण गर्मी में सेक्टर 57 के निवासियों को नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी

भीषण गर्मी में सेक्टर 57 के निवासियों को नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी

- इस सेक्टर में 10 दिन पहले तक रोजाना 18 लाख लीटर पानी की सप्लाई होती थी, जो अब घटकर 14 लाख...

भीषण गर्मी में सेक्टर 57 के निवासियों को नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवTue, 14 May 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। भीषण गर्मी में सेक्टर 57 के निवासियों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है। 10 दिन पहले तक इस सेक्टर में रोजाना 18 लाख लीटर पानी की सप्लाई होती थी, लेकिन अब यह घटकर करीब 14 लाख हो गई है। इस सेक्टर के बूस्टिंग स्टेशन पर बिल्कुल पानी नहीं है। ऐसे में करीब चार हजार परिवारों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय आरडब्ल्यूए ने इस सिलसिले में नगर निगम और जीएमडीए में मंगलवार को शिकायत दी। उनसे आग्रह किया कि पानी की सप्लाई को दुरुस्त किया जाए।
स्थानीय निवासी संदीप दीक्षित और बलबीर ढिल्लन ने बताया कि पानी की समस्या बन गई है। हर दूसरे दिन टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। पिछले 10 दिन से स्थिति ज्यादा बिगड़ गई है। सेक्टर में मकानों की संख्या बढ़ गई है, लेकिन पानी की मात्रा को नहीं बढ़ाया गया है। स्थानीय निवासी रंजीत और राजकुमार ने बताया कि पानी नहीं मिलने के कारण दिनचर्चा ठप हो गई है। पानी के आने-जाने का कोई समय निश्चित नहीं है। मजबूरीवश पानी के टैंकर खरीदने पड़ रहे हैं।

पानी मोटर लगाने का विरोध हुआ

इस सेक्टर में जीएमडीए के सेक्टर 51 स्थित बूस्टिंग स्टेशन से पानी की सप्लाई होती है। आर्टिमिस हास्पिटल के समीप से सेक्टर 57 का पानी का कनेक्शन दिया हुआ है। ऊंचाई पर होने के कारण लाइट जाने पर पानी उलटा चला जाता है। ऐसे में लोगों ने प्रेशर से पानी पहुंचाने के लिए बूस्टिंग स्टेशन पर चंदा इकट्ठा करके रविवार को मोटर लगाने का प्रयास किया, लेकिन गांव वजीराबाद के कुछ ग्रामीणों ने रोक दिया।

क्या कहते हैं आरडब्ल्यूए प्रधान

करीब चार हजार परिवार पानी की समस्या का सामना कर रहे हैं। नगर निगम और जीएमडीए को इस समस्या का जल्द हल निकालने की आवश्यकता है।

- रोशन लाल यादव, प्रधान, आरडब्ल्यूए

क्या कहते हैं अधिकारी

दो-तीन दिन से इस सेक्टर में पानी की सप्लाई कम हो रही है। ऐसा बिजली कट लगने से हुआ है। एकाध दिन में पानी की सप्लाई को दुरुस्त कर दिया जाएगा।

- अभिनव वर्मा, कार्यकारी अभियंता, जीएमडीए

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।