अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डिपो से निजी बसें भर रहीं सवारी, जिम्मेदार मौन

डिपो से निजी बसें भर रहीं सवारी, जिम्मेदार मौन

गुरुग्राम रोडवेज डिपो से निजी बसें सवारियां भरकर दौड़ रहीं हैं और अफसर मौन हैं। इसकी वजह से रोडवेज को राजस्व का नुकसान हो रहा है। सोमवार को हिन्दुस्तान टीम ने रोडवेज डिपो की पड़ताल की तो हैरान करने वाली बातें सामने आईं। पता चला कि, डिपो में खड़ी सरकारी बसों के आगे पीछे निजी बसें लगाकर सवारियां भरी जा रही हैं और अफसर-कर्मचारी दफ्तरों में बैठे हैं कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

फरीदाबाद के नेता की भी बसें

नियम विरुद्ध तरीके से झज्जर, फरीदाबाद, नूंह, दिल्ली, पलवल समेत कई जिलों के डिपो की परमिट वाली निजी बसें गुरुग्राम डिपो के अंदर घुस करके सवारियां भर रही हैं। इनमें फरीदाबाद के एक नेता की कई बसें भी हैं, जो फरीदाबाद से लेकर झज्जर आदि तक के रूटों की सवारियां भर ले जा रही हैं।

सही समय से मरम्मत न होने से भी नुकसान

रोडवेज यूनियन के अनुसार निजी बसों पर रोक नहीं लगने से विभाग को ही लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। डिपो की जो बसें छोटे रूटों पर तीन से चार चक्कर लगाने 8 से 10 हजार रुपये की बचत करती हैं, निजी बसों की वजह से ऐसा नहीं कर पा रही हैं। इसके अलावा बसों का सही समय पर मरम्मत न किया जाना भी नुकसान पहुंचा रहा है। यूनियन के पदाधिकारियों के मुताबिक डिपो में इस समय 50 से 70 बसें टायर व मरम्मत के लिए खड़ी हैं। इसके अलावा एक दर्जन बसें कंडम कर दी गई हैं।

मंत्री के आदेश को ठेंगा दिखाया

21 जून को प्रदेश के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने चंडीगढ़ में सभी डिपो के महाप्रबंधकों के निजी बसों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन 25 दिन बीत बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। मंत्री के आदेश को निजी बसें ठेंगा दिखा करके डिपो में घुस करके सवारियां भर रही हैं।

रोडवेजकर्मियों ने आरटीए पर आरोप लगाया

रोडवेजकर्मियों के अनुसार निजी बसों पर कार्रवाई करने के लिए आरटीए से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन आरटीए रोडवेज को सहयोग नहीं देता है। आरटीए की मिलीभागत से निजी बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं। इससे रोडवेज को नुकसान हो रहा है।

-निजी बसों की चेकिंग करके उनके खिलाफ की जाती है। जल्द ही अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। इसमें आरटीए का भी सहयोग लिया जाएगा।

गौरव अंतिल, जीएम रोडवेज गुरुग्राम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Private buses are recruiting passengers from inside the roadways depot