ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामबिना अनुमति के गायब रहने वाले प्रिंसिपल पर गिरेगी गाज

बिना अनुमति के गायब रहने वाले प्रिंसिपल पर गिरेगी गाज

जिले के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों से बिना अनुमति के गायब रहने वाले प्रवक्ता और प्रिंसीपल पर गाज गिरना तय है। सोमवार को हरियाणा के वरिष्ठ माध्यमिक शिक्षा के डायरेक्टर राजीव रतन ने आदेश जारी किया है।...

बिना अनुमति के गायब रहने वाले प्रिंसिपल पर गिरेगी गाज
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 09 Jul 2018 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों से बिना अनुमति के गायब रहने वाले प्रवक्ता और प्रिंसिपल पर गाज गिरना तय है। सोमवार को हरियाणा के वरिष्ठ माध्यमिक शिक्षा के डायरेक्टर राजीव रतन ने आदेश जारी किया है।

उन्होंने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को दिए आदेश में कहा है कि अगर बिना अनुमति के प्रवक्ता और प्रिंसिपल स्कूल से चले जाते हैं तो उनके खिलाफ चार्जसीट किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही जिला शिक्षा अधिकारी नहीं बरतें। इस आदेश से स्कूलों में हड़कंप मच गया है।

शिक्षा विभाग के अनुसार स्कूलों से प्रवक्ता और प्रिंसिपल बिना बताए गायब हो जाया करते हैं। इसकी वजह से शिक्षक भी अपनी मनमानी करते हैं।

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए सरकार की ओर आदेश जारी किए गए हैं। अब लगातार अंतराल पर स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा और देखा जाएगा कि कौन स्कूल में है और कौन बिना बताए गायब है। बाहर जाने के लिए शिक्षा विभाग से अनुमति लेनी जरूरी हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें