ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्राम गुरुग्राम स्कूल हत्याकांड : CBI अधिकारी बस्सी के ट्रांसफर से जांच प्रभावित होने की आशंका

गुरुग्राम स्कूल हत्याकांड : CBI अधिकारी बस्सी के ट्रांसफर से जांच प्रभावित होने की आशंका

सीबीआई में मचे घमासान के बीच सीबीआई के डीएसपी एके बस्सी का ट्रांसफर होने से गुरुग्राम के एक नामी स्कूल में हुए छात्र हत्याकांड मामले की जांच प्रभावित होने की आशंका जताई गई है। मृतक...

 गुरुग्राम स्कूल हत्याकांड : CBI अधिकारी बस्सी के ट्रांसफर से जांच प्रभावित होने की आशंका
गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता, Thu, 25 Oct 2018 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई में मचे घमासान के बीच सीबीआई के डीएसपी एके बस्सी का ट्रांसफर होने से गुरुग्राम के एक नामी स्कूल में हुए छात्र हत्याकांड मामले की जांच प्रभावित होने की आशंका जताई गई है। मृतक छात्र के पिता और उनके वकील सुशील टेकरीवाल का मानना है कि अब अपने निर्णायक दौर में पहुंच चुकी इस मामले की जांच नए अधिकारी के हाथ में जाने से प्रभावित हो सकती है।  

वकील टेकरीवाल के मुताबिक, जांच के दौरान सीबीआई के डीएसपी एके बस्सी पर प्रभावशाली लोगों ने मामले की जांच प्रभावित करने के लिए दबाव बनाया था। ऐसे में बहुत संभव है कि एके बस्सी की जगह आने वाले दूसरे अधिकारी पर भी इस तरह का दबाव बनाया जाए।

आलोक वर्मा के घर के बाहर जासूसी नहीं कर रहे थे IB अधिकारी: केन्द्र

उल्लेखनीय है कि सीबीआई में चल रहे उठापटक में नवनियुक्त सीबीआई निदेशक ने डीएसपी अजय कुमार बस्सी को दिल्ली से हटाकर पोर्ट ब्लेयर के लिए तबादला कर दिया। ऐसे में इस मामले की जांच के लिए अब किसी नए अधिकारी को जिम्मेदारी मिलेगी।

दाखिल होनी थी चार्जशीट

वकील सुशील टेकरीवाल ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए सीबीआई ने अभी तक कोई नया अधिकारी तैनात नहीं किया है। इस मामले में जांच के दायरे में कई हाईप्रोफाइल लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मामले में अंतिम चार्जशीट दाखिल होनी थी, इसके लिए डीएसपी अजय बस्सी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली थी। लेकिन उनके स्थानांतरण के बाद उनकी जगह आने वाले अधिकारी को इसके लिए नए सिरे से तैयारी करनी होगी।

निदेशक को लिखेंगे पत्र

वकील सुशील टेकरीवाल ने बताया कि बदले हालात में वह जांच प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं। यदि जरूरी हुआ तो वह इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका लगाएंगे। इसके साथ ही सीबीआई प्रमुख को भी लिखेंगे कि चार्जशीट पेश होने तक डीएसपी बस्सी को इस मामले से अलग नहीं किया जाए। उन्होंने बताया कि सीबीआई अपनी पूरी चार्जशीट में पुलिस और स्कूल की भूमिका के बारे बताना था। लेकिन अब चार्जशीट के लिए और समय लगेगा।

सीबीआई डायरेक्टर वर्मा को हटाए जाने पर राहुल बोले, ये संविधान का अपमान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें