ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामबच्चों के अभिभावक जल्द ही लगवाए कोरोना रोधी वैक्सीन

बच्चों के अभिभावक जल्द ही लगवाए कोरोना रोधी वैक्सीन

गुरुग्राम। जिले के सरकारी और निजी विद्यालयों में शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों के अभिभावक...

बच्चों के अभिभावक जल्द ही लगवाए कोरोना रोधी वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 02 Jun 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। जिले के सरकारी और निजी विद्यालयों में शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों के अभिभावक जल्द ही कोरोना रोधी वैक्सीन लगवाए। बच्चों के अभिभावक सुरक्षित होंगे, तभी घर में रहते हुए बच्चे सुरक्षित हो पाएंगे। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सरकार द्वारा अग्रिम ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है, जो शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों के हित में लिया गया एक महत्वपूर्ण निर्णय है। विद्यार्थी अपने घरों में हैं, लेकिन उनके अभिभावकों को आजीविका के साधन जुटाने के लिए घरों से बाहर जाना पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि अभिभावक जल्द से जल्द अपना टीकाकरण करवाएं। इस बारे में कतई लापरवाही न बरतें। घरों में यदि अभिभावक सुरक्षित होंगे, तभी परिवार के अन्य सदस्य व बच्चे कोरोना संक्रमण से बच पाएंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन ने कहा कि वे टीकाकरण करवाने के विषय को गंभीरता से लें और समय रहते जल्द से जल्द अपना वैक्सीनेशन करवाएं, यदि अभिभावक सुरक्षित होंगे तभी बच्चे भी सुरक्षित रह सकेंगे।उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने की भी संभावना है जो बच्चों के लिए विशेष रूप से बड़ा खतरा बन सकते हैं। इस खतरे को टालने का सबसे महत्वपूर्ण उपाय कोरोना वैक्सीनेशन है ,जिसे लगवाकर अभिभावक स्वयं के साथ अपने घर में अन्य सदस्यों को भी संक्रमण से बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि अभिभावक सुरक्षित हैं तो ही उनका परिवार सुरक्षित है। कोरोना रोधी टीकाकरण के लिए जिले भर में विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जहां व्यक्ति अपनी सुविधानुसार जाकर टीकाकरण करवा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें