ओएसबी टावर के पूरा होने की आस

गुरुग्राम। अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत सेक्टर-109 स्थित रिहायशी परियोजना ओएसबी एक्सप्रेसवे टावर्स के निर्माण की उम्मीद जगी...

offline
ओएसबी टावर के पूरा होने की आस
Newswrap हिन्दुस्तान टीम , गुड़गांव
Mon, 26 Feb 2024 11:45 PM

गुरुग्राम। अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत सेक्टर-109 स्थित रिहायशी परियोजना ओएसबी एक्सप्रेसवे टावर्स के निर्माण की उम्मीद जगी है। सोमवार को हरियाणा रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (हरेरा) के अध्यक्ष अरुण कुमार के समक्ष ओएसबी समूह के प्रबंध निदेशक स्वराज यादव पेश हुए। इन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी मंशा इस रिहायशी परियोजना को पूरा करने की है। उन्होंने अध्यक्ष से इस परियोजना के व्यवसायिक एरिया को बेचने की अनुमति मांगी। यह भी मांग रखी कि उनके बैंक खातों से लगे प्रतिबंध को हटाया जाए। अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव पर एक कमेटी का गठन करने के आदेश दिए। इसमें हरेरा सदस्य, बिल्डर प्रतिनिधि और खरीदार रहेंगे। वे इस प्रस्ताव को देखकर फैसला लेंगे। इसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। निर्माणाधीन स्थल पर इस कमेटी की पहली बैठक 3 फरवरी को होगी।

ये परियोजना साल 2016 में लांच हुई थी। साल 2021 में खरीदारों को पजेशन मिल जाना चाहिए था। अब तक सिर्फ 60 प्रतिशत निर्माण हुआ है। ओएसबी एक्सप्रेसवे टावर्स बायर्स एसोसिएशन से बार-बार पहुंच रही शिकायत पर हरेरा ने स्वत: संज्ञान लेते हुए इस परियोजना की फाइल को खोला है। गत 19 फरवरी को सुनवाई के बाद हरेरा अध्यक्ष ने ओएसबी समूह के प्रबंध निदेशक को तलब किया था। इसको लेकर सुबह 11.30 बजे करीब 100 खरीदार मौके पर पहुंच गए।

हरेरा अध्यक्ष की अध्यक्षता में सुनवाई शुरू हुई, लेकिन खरीदारों को बुलाया नहीं गया। सिर्फ ओएसबी समूह के प्रबंध निदेशक स्वराज यादव और उनके साथी शाामिल रहे। इसको लेकर खरीदार भड़क गए और उन्होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद हरेरा अध्यक्ष ने खरीदारों को बुला लिया। खरीदारों ने हरेरा अध्यक्ष के समक्ष बात रखते हुए बिल्डर के प्रति अविश्वास जाहिर किया। उनसे आग्रह किया कि इस परियोजना को हरेरा की निगरानी में पूरा करवाया जाए। बता दें कि इस परियोजना में 1089 खरीदारों ने फ्लैट बुक करवाए हुए हैं।

इस परियोजना को पूरा करने के लिए तैयार हैं। इसे पूरा करने के लिए करीब 20 करोड़ रुपये की आवश्यकता है। हरेरा अध्यक्ष को कंपनी की वित्तीय स्थिति से अवगत करवाते हुए व्यावसायिक एरिया को बेचने की अनुमति देने का आग्रह किया है। बैंक खातों पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग रखी है। ऐसा होने के बाद इस परियोजना को अगले 6 महीने के अंदर पूरा करने किया जाएगा।

- संजीव कुमार, सीईओ, ओएसबी समूह

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

NCR की अगली ख़बर पढ़ें
Gurgaon News Gurgaon Latest News Ncr News Ncr Latest News
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें