ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामबिजली विभाग ने जनता दरबार लगा कर सुनी शिकायतें

बिजली विभाग ने जनता दरबार लगा कर सुनी शिकायतें

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) की ओर से शनिवार को जनता दरबार लगाया गया। जिसमे बिजली बिल में छूट योजना के तहत लंबे समय से चले आ रहे मामलों का निपटारा किया गया। इसके तहत 53 लोगों ने आवेदन...

बिजली विभाग ने जनता दरबार लगा कर सुनी शिकायतें
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSat, 01 Dec 2018 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) की ओर से शनिवार को जनता दरबार लगाया गया। जिसमे बिजली बिल में छूट योजना के तहत लंबे समय से चले आ रहे मामलों का निपटारा किया गया। इसके तहत 53 लोगों ने आवेदन किया है।
वार्ड चार के डूडाहेडा गांव में डीएचबीवीएन की ओर से जनता दरबार लगाया गया। पार्षद कार्यालय में लगे जनता दरबार में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। पार्षद वीरेंद्र की मौजूदगी में 53 लोगों ने योजना के तहत छूट के लिए आवेदन किया है। इसमें 3 मामले कोर्ट में चल रहे निपटारे के आवेदन हैं। जबकि 40 मामले बिल नहीं जमा कराने के हैं। जिन्हे विभाग की ओर से 50 फीसदी तक की छूट देकर निपटाया जाएगा।
वहीं एसडीओ सतपाल की तरफ से आवेदन ले लिए गए हैं। अब इनके निपटारे की रिपोर्ट सोमवार और मंगलवार को तैयार की जाएगी। इसके बाद छूट माफी के लिए आवेदन करने वाले उपभोक्ता बुधवार को राशि जमा करा सकेंगे। सतपाल सिंह ने कहा कि 30 जून 2019 तक योजना चलेगी। इसके तहत अलग-अलग तरह से उपभोक्ता लाभ उठा सकते हैं।
दो के बजाए एक माह में आए बिल
जनत दरबार में डीएचबीवीएन से दो के बजाए प्रत्येक माह बिल जारी करने की मांग की गई। पार्षद वीरेंद्र राज ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर बिल जारी किया जाए। ताकि लोगों पर बिजली का बिल भार के रूप में न आए। इसके बाद बिजली अधिकारियों ने कहा कि मार्च 2019 तक प्रत्येक माह बिजली बिल जारी करने की योजना है। इसके ऊपर उच्च स्तर पर कार्य चल रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें