ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामबदनामी का डर दिखाकर कारोबारी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, गिरफ्तार

बदनामी का डर दिखाकर कारोबारी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, गिरफ्तार

दतिया मध्य प्रदेश के रहने वाले एक कारोबारी को बदनामी का डर दिखाकर एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले एक बदमाश को सेक्टर 53 थाना पुलिस ने रविवार की रात कानपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को...

बदनामी का डर दिखाकर कारोबारी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 08 Jul 2019 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

शिकंजा

- सेक्टर-53 थाना पुलिस ने कानपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया

- आरोपी कारोबारी की साइट पर गाड़ी चलवाता है, अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता

सेक्टर-53 थाना पुलिस ने दतिया (मध्य प्रदेश) के रहने वाले कारोबारी को बदनामी का डर दिखाकर एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले बदमाश को रविवार रात कानपुर से गिरफ्तार दबोच लिया। आरोपी की पहचान दतिया (मध्यप्रदेश) के रहने वाले निशुराज यादव पुत्र मुरत यादव के रूप में की गई है। पुलिस ने सोमवार को जरूरी पूछताछ के बाद आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी कारोबारी को व्हाट्सएप पर मैसेज और कॉल करके धमकी दे रहा था।

सेक्टर-53 थाना पुलिस के मुताबिक कारोबारी विपेंद्र सिंह यादव ने अपनी शिकायत में बताया है कि मध्यप्रदेश में खनन का काम करते हैं। इसी सिलसिले में वह बीते 15 दिनों से गुरुग्राम आए हैं। चार जुलाई की शाम को वह अपने एक साथी के साथ पारस डाऊन टाउन सेंटर गोल्फ कोर्स रोड स्थित बैंक में गए थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर एक व्हाट्सएप मैसेज आया, जिसमें लिखा हुआ था कि ‘आपके पास केवल पांच दिन हैं, एक करोड़ रुपये का इंतजाम कर लो वरना कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहोगे। इस मैसेज को उन्होंने नजरअंदाज कर दिया, लेकिन थोड़ी ही देर बाद इसी तरह के कई और मैसेज और व्हाट्सएप काल आए। इसमें आरोपी ने धमकाते हुए एक करोड़ की रंगदारी मांगी। इस पर पुलिस से शिकायत की गई। इसके बाद सेक्टर- 53 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर व्हाट्सएप नंबर के अधार पर जांच करते हुए दतिया (मध्यप्रदेश) के रहने वाले आरोपी निशुराज यादव पुत्र मुरत यादव को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी बीएससी का छात्र

पुलिस के मुताबिक आरोपी निशुराज बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है और पढ़ाई के साथ पीड़ित की साइट पर गाड़ी चलवाता है। उसने पूछताछ में बताया है कि उसे पता था कि कारोबारी विपेंद्र ने अपने कारोबार में मोटी कमाई की है और वह डरपोक है। ऐसे में धमकी देते ही वह उसे एक करोड़ रुपये दे देगा। उसे उम्मीद नहीं थी कि विपेंद्र इस मामले को लेकर पुलिस में जाएगा। लेकिन मुकदमा दर्ज होने से उसका पूरा खेल खराब हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें