ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामनिवेश के नाम पर एक करोड़ की ठगी

निवेश के नाम पर एक करोड़ की ठगी

गुरुग्राम। कंपनी में निवेश करने के नाम पर सवा करोड़ रुपये की ठगी करने का

निवेश के नाम पर एक करोड़ की ठगी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 03 Dec 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। कंपनी में निवेश करने के नाम पर सवा करोड़ रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके एक जानकार व्यक्ति ने फॉरच्यून फिसरिज कंपनी में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा दिया। उसने तीन अन्य आरोपियों के साथ मिलकर पूरी ठगी को अंजाम दे दिया। पीड़ित को ठगी का अहसास तब हुआ जब आरोपियों की तरफ से दिए गए सभी चेक बाउंस हो गए। इसके बाद पीड़ित ने बिलासपुर थाने में शिकायत दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव जमालपुर तहसील फर्रुखनगर निवासी रविंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी नरेंद्र उसके जान पहचान का है। नरेंद्र ने नवंबर 2018 में पीडि़त को बताया कि नागपुर में उसके परिचित राजेश की फॉरच्यून फिसरिज नाम से कंपनी है। वह मछली पालन के कारोबार से जुड़ा हुआ है। इस काम में कम से कम 50 फीसदी का लाभ होता है। इस समय उसे अपनी कंपनी के लिए निवेशक चाहिए। निवेश करने पर मोटा मुनाफा होगा।

50 फीसदी मुनाफे का झांसा दिया

पीड़ित आरोपी राजेश की बात में आकर उसके साथ नागपुर चला गया। वहां एक निजी होटल में रुका, जहां उसे रंगाराव नाम के व्यक्ति से मिलवाया गया। रंगाराव ने भी उसे कम से कम 50 फीसदी मुनाफे का झांसा दिया। पीड़ित ने इन सभी की बातों में आकर राजेश के खाते में अलग-अलग दिनों में करीब एक करोड़ 11 लाख 50 हजार रुपये खाते में जमा करवा दिए। कुछ दिनों के बाद पीड़ित ने जब आरोपी राजेश से बिजनेस के बारे में बात की तो उसने बताया कि वह अभी व्यस्त है। इसके बाद पीड़ित ने सभी को कई बार फोन किया, लेकिन किसी से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद 2020 में कंपनी के नाम पर आरोपियों ने उसे एक पत्र दिया। उसमें 2 करोड़ 78 लाख 75 हजार रुपये देने की बात कही गई। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित को अलग-अलग समय में दो बार में 15 लाख का चेक दिया। चेक बाउंस हो गए। इस पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें