ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामसेंटर से अनुपस्थित पर नोटिस, देरी से आने पर कोचो को हिदायत

सेंटर से अनुपस्थित पर नोटिस, देरी से आने पर कोचो को हिदायत

जिले के खेल सेंटरों से अनुपस्थित रहने और देरी से आने पर कोचों पर शिकंजा कसा जा रहा है। सोमवार को जिला खेल अधिकारी राज यादव ने आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर खेल सेंटरों के निरीक्षण किया। जिसमें एक कोच...

सेंटर से अनुपस्थित पर नोटिस, देरी से आने पर कोचो को हिदायत
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 10 Dec 2018 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के खेल सेंटरों से अनुपस्थित रहने और देरी से आने पर कोचों पर शिकंजा कसा जा रहा है। सोमवार को जिला खेल अधिकारी राज यादव ने आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर खेल सेंटरों का निरीक्षण किया। जिसमें एक कोच अनुपस्थित मिला और दो कोच देरी से खेल सेंटर पर पहुंचे। डीएसओ ने तत्काल दोनों को कोचों को समय से आने की हिदायत दी, जबकि अनुस्थित रहने वाले कोच को कारण बताओ को नोटिस भेजा है। डीएसओ के निरीक्षण और कार्रवाई से कोचों में हड़कंप मच गया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के प्रशिक्षण में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खंडेवला सेंटर के कोच को नोटिस:

खेल विभाग की ओर से खंडेवला खेल सेंटर बनाया गया है। यहां पर खिलाड़ियों को बूशू का प्रशिक्षण देने के लिए विभाग की ओर से कोच नरेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है। खिलाड़ियों की शिकायतों को लेकर जिला खेल अधिकारी राज यादव ने खेल सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान कोच सेंटर पर नहीं पाए गए। डीएसओ ने कोच को तत्काल फोन करके जानकारी ली। कोच ने दस्त होने का बहाना बनाने पर कारण बताओ नोटिस भेजा।

दो सेंटरों पर कोच देरी से पहुंचे:

जिला खेल अधिकारी ने नेहरू स्टेडियम और ताऊ देवी लाल स्टेडियम में चल रहे क्रिकेट, बॉस्केटबॉल, ताइक्वांडो, एथलेटिक, फुटबॉल, हैंडबॉल, बॉलीबाल खेल सेंटरों का निरीक्षण किया। इनमें दो सेंटरों से कोच एक घंटे की देरी से पहुंचे। इसमें हैंडबॉल समेत एक अन्य खेल कोच शामिल हैं। डीएसओ ने दोनों कोचों को हिदायत दी कि दोबारा सेंटर पर देरी से नहीं आए। जिससे खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए सेंटर पर बैठना पड़े। ऐसी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

खिलाड़ियों ने खिंचवाए फोटो:

खेल सेंटर पर जिला खेल अधिकारी को देख क्रिकेट, एथलेटिक समेत अन्य खेलों के खिलाड़ियों ने फोटो खिंचवाया। इसके बाद डीएसओ ने खिलाड़ियों से प्रशिक्षण में हो रही परेशानी के बारे में जाना और कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो वो उनके पास बेहिचक बता सकते हैं। विभाग की ओर से जो मदद होगी वह किए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें