DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गुरुग्राममरीजों के खाते की जानकारी न देने पर नौ अस्पतालों को नोटिस

मरीजों के खाते की जानकारी न देने पर नौ अस्पतालों को नोटिस

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 03:00 AM
मरीजों के खाते की जानकारी न देने पर नौ अस्पतालों को नोटिस

गुरुग्राम। क्षय रोगियों के बैंक खातों की जानकारी नहीं देने पर स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को जिले के नौ बड़े निजी अस्पतालों को नोटिस जारी किया। नोटिस में अस्पतालों को तलब करते हुए तीन दिन में इसका जवाब मांगा गया है। अधिकारियों ने बताया कि जवाब संतोषजनक नहीं पाया जाने पर इन अस्पतालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी अमल में लाई जा सकती है।

सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत अस्पतालों में टीबी का इलाज कराने वाले मरीजों को निक्षय पोषण योजना का लाभ दिया जाता है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत टीबी के मरीजों को हर महीने पोषण के लिए सरकार 500 रुपये की सहायता राशि उनके बैंक खाते में देती है। उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों को भी उनके वहां टीबी का इलाज लेने वाले मरीजों से उनके बैंक खाते की जानकारी लेकर स्वास्थ्य विभाग को देने के निर्देश हैं। जिससे कि उन मरीजों को भी निक्षय पोषण योजना का लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि यह सामने आया है कि आर्टिमिस अस्पताल, फोर्टिस, मेदांता, पारस अस्पताल, कोलंबिया एशिया, डब्ल्यू प्रतीक्षा, सीके बिरला वीमेन अस्पताल सहित अग्रवाल सेंटर फॉर हेल्थ और कमला अस्पताल द्वारा उनके वहां इलाज लेने वाले टीबी के मरीजों के बैंक खाते की जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई। जिसकी वजह से उन मरीजों को सरकार की निक्षय पोषण योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। डॉ. यादव ने कहा कि इन सभी अस्पतालों को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें