ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामदोबारा से शुरू हुई नौंवी की परीक्षा

दोबारा से शुरू हुई नौंवी की परीक्षा

पेपर बाहर आने की वजह से रद्द हुई नौंवी कक्षा की परीक्षा बुधवार को दोबारा से शुरू हो गई। पहले दिन भारी सुरक्षा के बीच गणित का पेपर कराया गया है। इस परीक्षा के लिए गणित, भाषा(संस्कृत, पंजाबी, उर्दू...

दोबारा से शुरू हुई नौंवी की परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 14 Mar 2018 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता

पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई नौवीं कक्षा की परीक्षा बुधवार को दोबारा से शुरू हो गई। पहले दिन भारी सुरक्षा के बीच गणित का पेपर करवाया गया है। इस परीक्षा के लिए गणित, भाषा(संस्कृत, पंजाबी, उर्दू आदि) के अलावा आईईटीएस की परीक्षा पुराने प्रश्नपत्रों से कराई जा रही है। वहीं बाकी विषयों के लिए नए सिरे से हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने पेपर छपवाए हैं।

उल्लेखनीय है कि अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद हरियाणा शिक्षा निदेशालय ने एक आदेश जारी कर नौवीं कक्षा की पूरी परीक्षा को रद्द करने के आदेश दे दिए थे। इसके बाद अब नए सिरे से परीक्षा शुरू कराई गई है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इस बार पेपर के दौरान सुरक्षा पर पूरा ध्यान दिया गया है। निदेशालय के निर्देश के मुताबिक चूंकि गणित, भाषा एवं आईईटीएस के पेपर सभी स्कूलों पर पहले से हैं, इसलिए इनकी परीक्षा पुराने पेपर के माध्यम से ही कराने का निर्णय लिया गया है। वहीं बाकी विषयों के पेपर परीक्षा के लिए निर्धारित तिथि पर ही संबंधित ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों से जारी होंगे। इसके लिए भी केंद्र अधीक्षक एवं ब्लाक शिक्षा अधिकारी दोनों की जिम्मेदारी पर पेपर जारी किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें