ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामअवैध कचरा और मलबा जमा करने वाले नौ वाहन जब्त

अवैध कचरा और मलबा जमा करने वाले नौ वाहन जब्त

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता। नगर निगम क्षेत्र में अगर कोई व्यक्ति अवैध रूप से कचरा व मलबा डालता पाया जाता है, तो उसके वाहन को निगम द्वारा जब्त कर...

अवैध कचरा और मलबा जमा करने वाले नौ वाहन जब्त
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवTue, 31 Jan 2023 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। नगर निगम ने अवैध कचरा-मलबा डंपिंग करने वाले नौ वाहनों को जब्त कर लिया है। नगर निगम क्षेत्र में अगर कोई अवैध रूप से कचरा और मलबा डालता पाया जाता है, तो उसके वाहन को निगम द्वारा जब्त कर लिया जाएगा। इसके लिए विशेष टीमें क्षेत्र की निगरानी कर रही हैं। इसी कड़ी में टीमों ने वजीराबाद और डूंडाहेड़ा क्षेत्र से अवैध डंपिंग करने वाले नौ वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की है।

मंगलवार को नगर निगम के सफाई निरीक्षक भूपेन्द्र खटाना, जितेन्द्र कुमार, दीपक डागर व बलजीत सिंह की टीम क्षेत्र का दौरा कर रही थी। इस दौरान टीम ने अवैध रूप से कचरा व मलबा डालने वाले नौ वाहनों को मौके पर पकड़ा और उन्हें सेक्टर-42 स्थित निगम कार्यालय में जब्त करने की कार्रवाई की। इनमें चार वाहनों को अवैध कचरा डालने के मामले में और पांच ट्रैक्टर-ट्रालियों को सीएंडडी वेस्ट (मलबा) डालने के मामले में जब्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि निगम क्षेत्र में अवैध रूप से सड़कों के किनारों, सार्वजनिक स्थानों आदि पर कचरा और मलबा फेंकना दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की गतिविधियां करने वालों पर नजर रखने और उन्हें रोकने के लिए नगर निगम की टीमें क्षेत्र में गश्त कर रही हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें