ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामलघु और बड़े उद्योगों को नई पॉलिसी फायदेमंद होगी

लघु और बड़े उद्योगों को नई पॉलिसी फायदेमंद होगी

आईएमटी मानेसर के एचएसआईआईडीसी के सभागर में उद्योग नीति पॉलिसी की जानकारी देने को लेकर उद्यमियों की कार्यशाला हुई। इसमें आईएमटी इंडस्ट्रियल एरिया के...

लघु और बड़े उद्योगों को नई पॉलिसी फायदेमंद होगी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSun, 17 Jan 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

आईएमटी मानेसर के एचएसआईआईडीसी के सभागर में उद्योग नीति पॉलिसी की जानकारी देने को लेकर उद्यमियों की कार्यशाला हुई। इसमें आईएमटी इंडस्ट्रियल एरिया के सौ से अधिक उद्यमियों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला में इज ऑफ डूइंग बिजनेस (ईओडीबी) के अतिरिक्त निदेशक वजीर सिंह ने उद्यमियों को हरियाणा सरकार की नई हरियाणा एंटरप्राइजेज एंड एंप्लॉयमेंट प्रमोशन पॉलिसी 2020 के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने पॉलिसी के सभी पहलुओं पर चर्चा की। लघु, मध्यम और बड़े उद्योगों को नई पॉलिसी से मिलने वाली सब्सिडी के सभी लाभ के बारे में बताया। उद्यमियों ने अपनी सभी समस्या के बारे में भी उनको अवगत कराया।

अब इंडस्ट्रियल प्लॉट से ट्रांसफर फिस हटाई

अतिरिक्त निदेशक ने कहा कि सबसे बड़ा लाभ मानेसर और गुरुगाम के उद्योगपतियों को हुआ है। उन्होंने बताया कि अब इंडस्ट्रियल प्लॉट से ट्रांसफर फिस हटा दी गई है। आगे से एचएसआईआईडीसी अब लीज पर भी प्लॉट देंगी। पहले नहीं मिलता था। नई उद्योग नीति लागू होने से उद्यमियों को फायदा होगा। एचएसआईआईडीसी के दायरे में आने वाले उद्यमियों को इसका फायदा मिलेगा। मानेसर में सात से आठ हजार कंपनियां हैं। जो कोरोना महामारी से अभी तक जूझ रही हैं।

उद्यमियों ने निदेशक से किया जवाब सवाब:

मानेसर आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने चर्चा के बीच में अतिरिक्त निदेशक वजीर सिंह से यह सवाल हुई किया कि हरियाणा इस बार ईज आफ डॉइंग बिजनेस की रैंकिंग में 3 से 16 रैंकिंग पर कैसे चला गया। इस वर्ष दोबारा से पुरानी या और ज्यादा रैंकिंग पर कैसे आ सकता है। इस पर वजीर सिंह ने कई तकनीकी कारणों को हवाला दिया।

हम फिर से रैंकिंग में उसी जगह होंगे:

अतिरिक्त निदेशक ने कहा कि हमारी सेवाओं पर भरोसा रखिए, हम फिर से रैंकिंग में उसी जगह होंगे। वजीर सिंह के साथ गुरुग्राम डीआईसी के जनरल मैनेजर राजेश खैरा भी मौजूद रहे। इस कार्यशाला में आईएमटी इंडस्ट्रियल के पूर्व अध्यक्ष सतीश चंद, जय प्रकाश यादव, पंकज गुप्ता,अतुल मुखी, संजय आहूजा, राजेश यादव, शशि शर्मा समेत अन्य उद्यमी मौजूद रहे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें