Murder after rape - दरिंदगी के बाद पहचान छिपाने को कर देता था कत्ल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दरिंदगी के बाद पहचान छिपाने को कर देता था कत्ल

तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में जो खुलासे किए हैं, वे हैरान करने वाले हैं। दरिंदगी के लिए वह मासूम बच्चियों को धार्मिक स्थलों से उठाता था। बाद में पहचान छिपाने के लिए हत्या कर देता था।

सेक्टर-66 में एक तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी सुनील वारदात को अंजाम देने के बाद 24 घंटे तक शहर में रहा। अगले दिन वह दिल्ली गया और वहां जब ट्रेन नहीं मिली तो रात निजामुद्दीन स्टेशन पर गुजारी। इसके बाद झांसी भागा।

आरोपी सुनील ने पुलिस की पूछताछ में कुल नौ वारदातें कबूली हैं। इनमें दो अन्य वारदातें शहर की शामिल हैं। पुलिस अब इन वारदातों की जानकारी भी खंगाल रही है। आरोपी से पूछताछ के बाद मंगलवार की शाम पुलिस उपायुक्त सुमित कुमार ने कहा कि आरोपी तीन राज्यों में वारदातें कीं। इनमें हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

इसलिए बच्चियां थी निशाने पर : पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि यूपी के महोबा निवासी आरोपी सुनील ने 24 महीनों में ये वारदातें की। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह मासूम बच्चियों को ही निशाना बनाता था। इसके पीछे वजह यह थी कि बच्चियां न तो विरोध कर पाती थीं और आरोपी घटना को आसानी से अंजाम देता था। फिर पहचान छिपाने के लिए हत्या कर देता था।

गौरतलब है कि आरोपी ने 11 नवंबर की दोपहर में सेक्टर- 66 में रहने वाली एक तीन साल के मासूम को अगवा कर पास में ही पशुओं के बाड़े में ले जाकर दुष्कर्म किया था। इसके बाद आरोपी ने आंतरिक अंग में लकड़ी डाल दी थी। ईंट से उसके सिर पर प्रहार किया था। अधिक खून बहने से बच्ची की मौत हो गई थी। बच्ची को ले जाते हुए आरोपी सेक्टर 66 की ही एक इमारत में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी देखा गया।

पुलिस ने यह तरीका अपनाया

आरोपी की बहनों से पूछताछ में जैसे ही पुलिस को पता चला कि धार्मिक स्थल का भोजन आरोपी की कमजोरी है, तो पुलिस ने भी अलग-अलग धार्मिक स्थलों पर भंडारा लगाया। पुलिस वाले सादी वर्दी में खाना परोसते थे। आरोपी की फोटो से मिलाया जाता था। हालांकि इस उपक्रम से पुलिस को सफलता नहीं मिली।

दो हजार लोगों से पूछताछ

पुलिस के मुताबिक आरोपी को पकड़ने के लिए 2000 से अधिक लोगों से पूछताछ हुई है। बल्कि शहर भर में सड़क पर सोने और भंडारे में खाने वाले सभी लोगों को मामले की जांच में शामिल किया गया। पुलिस ने गुरुग्राम से झांसी तक के सभी रेलवे स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Murder after rape