ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामनिगम की टीमें खराब सड़क की रिपोर्ट देगी

निगम की टीमें खराब सड़क की रिपोर्ट देगी

मिलेनियम सिटी की सड़कों का निरीक्षण आज होगा। शहर की सड़कों के गड्ढों को 35 टीमें देखेंगी। जिसके बाद नगर निगम आयुक्त को इसकी रिपोर्ट देंगी। सड़कों पर गड्डा मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई...

निगम की टीमें खराब सड़क की रिपोर्ट देगी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवTue, 16 Oct 2018 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता

मिलेनियम सिटी की सड़कों का निरीक्षण आज होगा। शहर की सड़कों पर गड्ढों को 35 टीम देखेंगी। इसके बाद नगर निगम आयुक्त को इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी। सड़कों पर गड्ढे मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

मालूम हो कि नगर निगम ने 15 सितंबर तक शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का दावा किया था। नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने अधिकारियों को तय समय पर सड़कों के गड्ढे भरने के निर्देश दिए थे। साथ ही स्पष्ट किया था कि इस काम में लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई होगी। इसके बाद अब निगमायुक्त ने वास्तविकता जानने के लिए वार्डों के अनुसार टीमों का गठन किया है।

टीमें सुबह सात बजे वार्डों में जाएंगीं, वहां की सड़कों का निरीक्षण करेंगी। मौके पर निरीक्षण के बाद उक्त स्थान के साथ सड़क की फोटो लेकर अधीक्षण अभियंता को देंगे। इसके बाद अधीक्षण अभियंता रिपोर्ट तैयार कर शाम को मुख्य अभियंता को देंगे। इसके आधार पर न केवल लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। वार्डों के गड्ढों को भी भरा जाएगा।

संयुक्त निगमायुक्त नोडल अधिकारी

शहर की सड़कों के निरीक्षण की जिम्मेदारी संयुक्त निगमायुक्त को दी गई है। उन्हें अलग-अलग जोन का नोडल अधिकारी बनाया गया है। जोन एक का मुकेश कुमार, जोन दो का विवेक कालिया, जोन तीन का रोहित यादव और जोन चार का रविंद्र यादव को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें