ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामस्वच्छता को लेकर अस्पताल-होटलों पर नगर निगम सख्त

स्वच्छता को लेकर अस्पताल-होटलों पर नगर निगम सख्त

शहर के स्वच्छ बनाने के लेकर नगर निगम ने सख्त रवैया अपनाया है। अस्पताल-होटल समेत व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से कूड़ा निस्तारण से जुड़ी जानकारी मांगी है। इसको लेकर व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को वरिष्ठ...

स्वच्छता को लेकर अस्पताल-होटलों पर नगर निगम सख्त
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 05 Jul 2018 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता

शहर के स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम ने सख्त रवैया अपनाया है। अस्पताल-होटल समेत व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से कूड़ा निस्तारण से जुड़ी जानकारी मांगी है। इसको लेकर व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को वरिष्ठ सेनिटेशन अधिकारियों की तरफ से नोटिस जारी किए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक होटल, अस्पताल, रेस्टोरेंट, स्कूल, कॉलेज, बैंक्वेट हॉल सहित अन्य को नोटिस भेजे गए हैं। इसमें पूछा है कि उनके यहां प्रतिदिन कितना कूड़ा पैदा होता है। कूड़ा निस्तारण की क्या प्रक्रिया अपनाई जा रही है। कूड़े को किस एजेंसी के जरिए कौन से डंपिंग स्टेशन पर पहुंचाया जा रहा है। निगम की ओर से व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को जल्द से जल्द जबाव भेजने के निर्देश दिए हैं। वरिष्ठ सेनिटेशन इंस्पेक्टर अंबिका प्रसाद ने बताया कि कूड़े के निस्तारण से जुड़ी हुई जानकारी मांगी है। ताकि शहर को स्वच्छ बनाया जा सके। जिन स्थानों पर कूड़े का निस्तारण ठीक से नहीं हो रहा है वहां पर शुरू कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें