ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्राममेयर ने निगम कार्यालय भवन साइट का दौरा किया

मेयर ने निगम कार्यालय भवन साइट का दौरा किया

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता। मेयर मधु आजाद ने गुरुवार को सेक्टर-14 व्यापार सदन में बनने वाले नगर निगम गुरुग्राम के कार्यालय भवन स्थल का मौका...

मेयर ने निगम कार्यालय भवन साइट का दौरा किया
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 02 Dec 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। मेयर मधु आजाद ने गुरुवार को सेक्टर-14 व्यापार सदन में बनने वाले नगर निगम गुरुग्राम के कार्यालय भवन स्थल का मौका निरीक्षण किया। मेयर कहा कि नगर निगम का मुख्यालय भवन व्यापार सदन में बनाया जाना है। इस लगभग 117 करोड़ रुपये की लागत आएगी। यह कार्यालय भवन 10 मंजिला होगा। इसमें तीन बेसमेंट का भी प्रावधान है, जिनमें 450 गाड़ियां खड़ी करने की क्षमता होगी। इस भवन में मेयर टीम के कार्यालय होंगे तथा सदन की बैठकों के लिए टाउन हॉल की भी व्यवस्था होगी। इसके अलावा, काउंसलर्स लांज, नागरिक सुविधा केन्द्र, पुस्तकालय, एटीएम व दुकानों का निर्माण भी नए कार्यालय भवन में किया जाएगा। नए कार्यालय भवन में डिस्पेंसरी व क्रेच की व्यवस्था भी होगी। नया कार्यालय की बिल्डिंग ग्रीन एवं सस्टेनेबल होगी। नए कार्यालय भवन में म्यूनिसिपल ऑडिटोरियम का भी निर्माण किया जाएगा, जिसकी क्षमता 650 लोगों के बैठने की होगी।

इसके बाद मेयर ने ओल्ड जेल कॉम्पलेक्स का भी दौरा किया। यहां पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जमीन पर एनओसी मिलने पर हरियाली विकसित की जाएगी। मेयर ने अधिकारियों से कहा कि वे इस जमीन से झुग्गी आदि को हटाकर क्षेत्र की सफाई करवाएं। पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को हटवाने की कार्रवाई करें। अधिकारियों ने बताया कि ग्रैप की समयसीमा खत्म होने के बाद यहां पर पड़े मलबे को उठवाकर क्षेत्र की सफाई करवाई जाएगी। जल्द ही इंफोर्समेंट टीम के माध्यम से झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई होगी। अधिकारियों ने कहा कि एचएसवीपी से एनओसी मिलने के बाद यहां पर हरियाली विकसित करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा, एडिशनल म्यूनिसिपल कमिश्नर रोहताश बिश्नोई, चीफ इंजीनियर टीएल शर्मा और एसई राधेश्याम शर्मा उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें