DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताऊ देवीलाल स्टेडियम में एथलेटिक ट्रैक का निर्माण शुरू

ताऊ देवी लाल स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के आधुनिक सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। 10 लेन के ट्रैक के साथ बीच में अस्थाई हॉकी ग्राउंड का भी निर्माण किराया जाएगा। इससे जरूरत पड़ने पर कभी भी मैदान में जिला या स्टेट स्तर की प्रतियोगिता कराई जा सकेगी।

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि ट्रैक बिछाने का कार्य दिल्ली की एक एजेंसी को सौंपा है। निर्माण एजेंसी स्टेडियम में ट्रैक बिछाने के लिए कई दिनों से सर्वे कर रही थी। अब वह कार्य पूरा हो चुका है। एजेंसी को छह महीने में ट्रैक बिछाने का कार्य पूरा करने का समय दिया गया है। इधर, स्टेडियम प्रबंधन का कहना है कि एथलेटिक ट्रैक के निर्माण से तीन प्रमुख खेलों के 174 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा सकेगा। स्टेडियम प्रबंधन का कहना है कि जरूरत पड़ने पर यहां अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकेंगी।

ट्रैक पर ये खेल होंगे

अंतरराष्ट्रीय स्तर के आधुनिक सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक के निर्माण से दौड़, जंप और गोलाफेंक आदि के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा। दौड़ में 100 मीटर, 200, 400, 600, 1500, 3000, 5000, 10000 मीटर को शामिल किया गया है। वहीं जेम्स में लॉन्ग जंप, हाई जंप, पोलवाल्ट, ट्रिपल जंप, गोला फेंक, डिस्कस, हैमर, जेवलिंग शामिल हैं। स्टेडियम में अन्य खेलों के मुकाबले एथलेटिक में सबसे अधिक हैं और यहां पर 174 खिलाड़ी प्रशिक्षण के लिए आते हैं।

कंपनी सात साल रखरखाव करेगी

जीएमडीए ने सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में बिछाए जाने वाले सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक बिछाने का कार्य शुरू कर दिया है। इसमें 400 मीटर दूरी में 10 लेन का सिंथेटिक ट्रैक बिछाया जाएगा। इस पर 8.2 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसके अलावा एजेंसी 7 साल तक सिंथेटिक ट्रैक का रखरखाव करेंगी।

-स्टेडियम में एथलेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य एजेंसी ने शुरू कर दिया है। इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता भी कराई जा सकेगी। खिलाड़ियों को भी नेशनल स्तर का प्रशिक्षण दिए जाएंगे। इससे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा।

-सुखबीर सिंह, मैनेजर ताऊ देवी लाल स्टेडियम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:International level athletic track construction begins at the stadium