ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामनवनिर्मित खेल मैदानों का किया निरीक्षण, 15 जुलाई को प्रतियोगिता

नवनिर्मित खेल मैदानों का किया निरीक्षण, 15 जुलाई को प्रतियोगिता

रेलवे विभाग के सीडीइएनसी चौधरी बिजेंद्र सिंह ने सोमवार को फर्रुखनगर रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित बॉलीबॉल, कुश्ती अखाड़ा, नेशनल कबड्डी के खेल मैदान का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर के...

नवनिर्मित खेल मैदानों का किया निरीक्षण, 15 जुलाई को प्रतियोगिता
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 18 Jun 2018 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे फर्रुखनगर में खेल प्रतियोगिता कराएगा। इसके लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। इस कड़ी में सोमवार को रेलवे के सीनियर डिवीजन इंजीनियर चौधरी बिजेंद्र सिंह ने स्थानीय अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित वॉलीबॉल मैदान, कुश्ती अखाड़ा, कबड्डी आदि का औचक निरीक्षण किया।

बताया कि फर्रुखनगर के ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन पर 15 जुलाई से रेलवे की ओर से दो दिवसीय राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसमें कबड्डी, वॉलीबाल, कुश्ती की स्पर्धाएं होंगी। इसके लिए रेलवे विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। रेलवे के कोच की ओर से स्थानीय खिलाड़ियों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

स्थानीय प्रतिभाओं को मंच देना मकसद

रेसलिंग कोच राज कुमार, वॉलीबाल कोच कप्तान सिंह, बैडमिंटन कोच गिरीश ने बताया कि खेल प्रतियोगिता का मकसद स्थानीय युवाओं को खेलों से जोड़ना और उन्हें मंच देकर उनकी प्रतिभा को तराशना है, ताकि भविष्य में ये राज्य और देश के लिए मेडल जीत सकें। इसके लिए रेलवे के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रशिक्षण देंगे। यह ओपन प्रतियोगिता होगी। इसमें विभिन्न खेलों की आठ-आठ बेस्ट टीमों का चयन किया जाएगा। विजेता खिलाड़ियों और टीमों को इनाम भी दिए जाएंगे।

यह कार्य भी हो रहे

गौरतलब है कि दिल्ली से फर्रुखनगर के बीच 14 फरवरी 1873 को मीटर गेज रेलवे लाइन बिछाई गई थी। इसको वर्ष 2011 में ब्राड गेज में परिवर्तित किया गया था। इसके ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए रेलवे यहां के विकास के साथ ही कई अन्य गतिविधियां शुरू कर रहा है। इसी के तहत गढ़ी हरसरु रेलवे लाइन के इलेक्ट्रीफिकेशन की मंजूरी मिल चुकी है। वहीं स्थानीय लोगों के लिए स्वास्थ्य कैंप व खेल प्रतियोगिताओं की योजना भी बनाई गई है। निरीक्षण के दौरान दैनिक रेल यात्री संघ के संस्थापक भीम सिंह सारवान, अध्यक्ष सरदार हरभजन सिंह बाजवा, प्रवक्ता नरेश शर्मा, मुबारिकपुर की सरपंच सुदेश कुमारी, पूर्व सरपंच चौधरी राज सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें