ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामस्वच्छ सर्वेक्षण से निगम अधिकारियों की बढ़ी परेशानी

स्वच्छ सर्वेक्षण से निगम अधिकारियों की बढ़ी परेशानी

केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से गुरुवार को गुरुग्राम का स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू करेगी। केंद्रीय टीम सबसे पहले शहर की साफ सफाई पर खर्च किए बजट के रिकॉर्डो की जांच करेंगी। इसके बाद शहर में सफाई...

स्वच्छ सर्वेक्षण से निगम अधिकारियों की बढ़ी परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 31 Jan 2018 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से टीम गुरुवार को गुरुग्राम का स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू करेगी। केंद्रीय टीम सबसे पहले शहर की साफ सफाई पर खर्च किए बजट के रिकॉर्डों की जांच करेंगी। इसके बाद शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लेगी। इसे लेकर नगर निगम गुरुग्राम के अधिकारियों की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल निगम ने सरकारी कागजों में सफाई तो कराई है, लेकिन धरातल पर सफाई के नाम पर कुछ भी नहीं हैं। यहां तक कि शहर में जगह-जगह बने सार्वजनिक शौचालयों की स्थिति भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है।

सर्वेक्षण के लिए क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) की टीम सुबह-दस बजे नगर निगम कार्यालय सेक्टर-34 में पहुंचेगी। इसके बाद यहां पर स्वच्छता अभियान के तहत खर्च किए गए बजट के रिकॉर्ड की जांच की जाएगी, फिर सर्वेक्षण शुरू होगा। सर्वेक्षण टीम गुरुग्राम पहुंचने से पहले ही बुधवार को नगर निगम की संयुक्त आयुक्त अनु श्योकंद ने सर्वेक्षण के दौरान निर्धारित मानकों के अनुरूप दस्तावेज टीम को उपलब्ध कराने की तैयारी की।

तीन दिनों तक टीम नगर निगम के चारों को सर्वेक्षण करके अंक देगी। इसके बाद क्षेत्रों में लोगों से साफ सफाई का फीडबैक लेगी। इसके बाद ही शहर की स्वच्छता की रैंकिंग तय की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें