ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामप्रद्यृम्न हत्याकांड:CBSE ने SC में दाखिल किया हलफनामा, बच्चों की सुरक्षा में चूक पर उठाए गंभीर सवाल

प्रद्यृम्न हत्याकांड:CBSE ने SC में दाखिल किया हलफनामा, बच्चों की सुरक्षा में चूक पर उठाए गंभीर सवाल

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 वर्षीय छात्र प्रद्यृम्न ठाकुर की गला रेतकर निर्मम हत्या के मामले में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल...

प्रद्यृम्न हत्याकांड:CBSE ने SC में दाखिल किया हलफनामा, बच्चों की सुरक्षा में चूक पर उठाए गंभीर सवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीThu, 05 Oct 2017 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 वर्षीय छात्र प्रद्यृम्न ठाकुर की गला रेतकर निर्मम हत्या के मामले में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल किया। सीबीएसई ने अपने हलफनामें में रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर बच्चों की सुरक्षा में चूक का गंभीर आरोप लगाया है। सीबीएसई के मुताबिक स्कूल में पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं और जो हैं उनसे से भी ज्यादातर खराब हैं। हलफनामे में सीबीएसई ने बताया है कि स्कूल में सपोर्टिंग स्टाफ के लिए अलग से टॉयलेट नहीं है। 

सीबीएसई ने लगाए ये गंभीर आरोप
सीबीएसई ने अपने हलफनामें में कोट्र को बताया है कि स्कूल परिसर में कई जगहों पर बिजली के पैनल बॉक्स खुले पड़े हैं, जो गंभीर खतरे को दवात दे रहे हैं। छात्रों के लिए पीने का साफ पानी तक मुहैया नहीं कराया जा रहा था। बच्चे हैंडपंप का पानी पीने को मजबूर थे। स्कूल ने अपनी ओर से एफआईआर दाखिल नहीं किया, अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। स्कूल की चारदीवारी टूटी हुई थी।

पिंटो परिवार की गिरफ्तारी पर रोक के खिलाफ 7 अक्टूबर को SC में होगी सुनवाई
गौरतलब है कि गत 11 सितंबर को रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, हरियाणा सरकार और CBSE को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने यह नोटिस हरियाणा के डीजीपी और मानव संसाधन मंत्रालय को भी जारी किया था। प्रद्युम्न की हत्या के मामले में रेयान स्कूल के म‌ालिक पिंटो परिवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा दी गई राहत को प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

बता दें कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में इस मामले में पिंटो परिवार की गिरफ्तारी पर सात अक्टूबर तक रोक लगा दी है। इस मामले पर अगली सुनवाई सात अक्टूबर को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में होगी। इससे पहले भोंडसी के रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय प्रद्युम्न की हत्या के मामले में जिला प्रशासन ने निलंबित कार्यवाहक प्राचार्य नीरजा बत्रा को क्लीन चिट दे दी है। स्कूल प्रशासक के रूप में उपायुक्त ने नीरजा बत्रा को बहाल कर दिया है, पहले स्कूल प्रबंधन ने उन्हें निलंबित किया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें