ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामकविताओं के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी

कविताओं के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता शहीदी दिवस की देर शाम शुक्रवार को एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया। योग एवं व्यायाम प्रचार समिति की ओर से सेक्टर 10 ए में आयोजित कवि सम्मेलन के जरिए...

कविताओं के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSat, 24 Mar 2018 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

शहीदी दिवस की देर शाम शुक्रवार को एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया। योग एवं व्यायाम प्रचार समिति की ओर से सेक्टर 10 ए में आयोजित कवि सम्मेलन के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

उद्घाटन लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ने किया। इसके बाद विनय शुक्ल विनम्र, सुनील शर्मा, अनिल श्रीवास्तव, हरेंद्र यादव, अंजना अंजुम तथा सत्यम उपाध्याय ने अपनी वीर रस की कविताओं से लोगों में जोश भर दिया।

कार्यक्रम के दौरान राव नरबीर सिंह ने कहा कि शहीदों की वजह से ही हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। देशभक्तों के जज्बे से अंग्रेज सरकार इतनी भयभीत थी कि उसने सुबह होने तक का इंतजार नहीं किया। अमर शहीद अपनी युवावस्था देश के लिए कुर्बान नहीं करते तो आजतक हम गुलामी में ही जी रहे होते। उन्होंने कहा कि भारत को यह आजादी सैकड़ों शूरवीरों के बलिदान के फलस्वरूप मिली है। इसे सहेज कर महान देशभक्तों के सपनों को साकार करना हर भारतवासी का कर्तव्य है। हर व्यक्ति को अपने-अपने तरीके से देश के निर्माण में योगदान देना चाहिए।

इस अवसर पर इको-ग्रीन कंपनी के सीईओ अंकित अग्रवाल, आरएल चुग, अश्विनी शर्मा, नवीन गर्ग सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें