ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामएम्स के लिए प्रस्तावित जमीन की निशानदेही

एम्स के लिए प्रस्तावित जमीन की निशानदेही

रेवाड़ी। गांव माजरा में एम्स के निर्माण को लेकर सरकार के ई-भूमि पोर्टल पर

एम्स के लिए प्रस्तावित जमीन की निशानदेही
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSun, 13 Jun 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

रेवाड़ी। गांव माजरा में एम्स के निर्माण को लेकर सरकार के ई-भूमि पोर्टल पर अपलोड की गई जमीन की निशानदेही देखने के लिए शनिवार को मेडिकल एजूकेशन व रिसर्च के डायरेक्टर व स्पेशल सेक्रेटरी डॉ. शालीन ने मौके पर पहुंचे। डीसी यशेन्द्र सिंह ने अपलोड की गई भूमि के बारे में तथा पंचायत की जमीन की विस्तार से जानकारी दी। डॉ. शालीन ने मौके पर ही सजरा व नक्शे के साथ जमीन की सारी लोकेशन की जांच की। अपलोड हुई जमीन में से 200 एकड़ जमीन की निशानदेही पर फोक्स रहा तथा ट्रांसपोर्टेशन के बारे में भी विचार विमर्श हुआ। यहां यह भी बता दें कि इस प्रस्तावित जमीन पर नेशनल हाइवे नंबर-11 व 48 से भी आवागमन किया जा सकता है। इस मौके पर एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, डीडीपीओ एचपी बंसल, नायब तहसीलदार मनेठी निशा, कानूनगो राकेश, पटवारी भी मौजूद रहे।

तत्पश्चात शहर के लोकनिर्माण विश्राम गृह में सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल की मेडिकल एजूकेशन व रिसर्च के डायरेक्टर व स्पेशल सेक्रेटरी डा. शालीन, डीसी यशेन्द्र सिंह, एसडीएम रविन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के राजनैतिक सचिव रवि यादव के साथ बैठक हुई। जिसमें एम्स निर्माण को लेकर सभी बिंदुओं पर विचार-विमर्श हुआ। डा. बनवारी लाल ने कहा कि एम्स बनवाने की प्रक्रिया जारी है। इसके निर्माण से यहां के लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे तथा इलाके का विकास होगा। जो लोग इलाज के लिए दिल्ली जाते थे, उन्हें यह सुविधा रेवाड़ी में ही मिलेगी।

गौरतलब है कि एक अक्टूबर को केन्द्रीय टीम में शामिल भारत सरकार में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना, मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के संयुक्त सचिव सुनील शर्मा के नेतृत्व में मेडिकल सुपरिंटेंडेंट एम्स नई दिल्ली डीके शर्मा, निदेशक पीएमएसएस नरेन्द्र कुमार ओज, सीनियर आर्किटेक्ट सीडीबी राजीव कनौजिया, एम्स राय बरेली एसई जीपी श्रीवास्तव ने एम्स निर्माण के लिए माजरा गांव की जमीन का अवलोकन कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें