ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामएचएसवीपी सेक्टर-15 पार्ट-2 के फुटपाथ से कब्जा हटाएगा

एचएसवीपी सेक्टर-15 पार्ट-2 के फुटपाथ से कब्जा हटाएगा

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) अब सेक्टर-15 पार्ट-2 के विभिन्न सड़कों के फुटपाथ को कब्जा मुक्त करेगा। इसके...

एचएसवीपी सेक्टर-15 पार्ट-2 के फुटपाथ से कब्जा हटाएगा
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 20 Jan 2022 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) अब सेक्टर-15 पार्ट-2 के विभिन्न सड़कों के फुटपाथ को कब्जा मुक्त करेगा। इसके लिए गुरुवार को एचएसवीपी के एसडीई की ओर से फुटपाथ और ग्रीन बेल्ट पर कब्जा करने वाले लोगों को नोटिस दिया है। कई सोसाइटियों ने गेट फुटपाथ पर बनाए हैं। उन पर नोटिस चस्पा कर तीन दिन अंदर फुटपाथ नहीं खाली करने पर तोड़ने की चेतावनी दी गई है।

एसडीई सर्वे सत नारायण ने कहा कि सेक्टर-15 पार्ट-2 के होप अपार्टमेंट से लेकर मार्केट तक, झाड़सा चौक, ग्लैक्सी होटल समेत अन्य सड़को के फुटपाथ से अवैध कब्जा हटाया जाएगा। इन सड़कों को मॉडल सड़क का निर्माण नगर निगम की ओर से किया जाना है। फुटपाथ से कब्जा हटाने के साथ नगर निगम को सौंपा दिया जाएगा। ताकि दोबारा कब्जा होने पर निगम की जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि सेक्टर के ग्रीन बेल्ट को भी कब्जा मुक्त किया जाएगा।

ग्रीन बेल्ट से हटेंगे अवैध कब्जे:

सेक्टर के ग्रीन बेल्ट में दुकानें बनाकर कब्जा किया गया है। इसे भी निगम के हवाले किया जाएगा। ताकि हरे भरे पौधे लगाकर सुंदरीकरण किया जा सके। एसडीई सर्वे ने कहा कि नगर निगम की ओर से सेक्टर की पांच सड़कों को मॉडल सड़क बनाए जाने है। जिसको लेकर लगातार अवैध कब्जा होने की बात निगम की ओर से कहा जा रहा था।

कब्जा हटाने के लिए पार्षद ने किया था आग्रह

वार्ड 18 के पार्षद अश्वनी शर्मा की ओर से आग्रह किया गया है कि एचएसवीपी सेक्टर के फुटपाथों को कब्जा मुक्त कर देती है तो सड़कों को मॉडल बनाने का काम निगम की ओर से शुरू किया जा सके। जिसके कारण मॉडल सड़क बनाने में देरी हो रही है। निगम भी रोड चिंहित करने के बाद काम नहीं शुरू कर रहा था। पार्षद ने कहा कि पिछले सप्ताह एचएसवीपी ने मार्केट से अतिक्रमण हटाया था। लेकिन मार्केट में पहले जैसी स्थिति बन गई है। अब देखना है कि कब तक सड़कों के फुटपाथ कब्जा मुक्त किया जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें