ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामनिजी अस्पताल खुद अवैध निर्माण हटाएगा

निजी अस्पताल खुद अवैध निर्माण हटाएगा

नगर योजनाकार विभाग की सख्ती के बाद पारस अस्पताल प्रबंधन बैकफुट पर आ गया है। अस्पताल प्रबंधन ने विभाग से सभी तरह के अवैध निर्माण खुद हटाने की अनुमति देने की मांग की है। वहीं विभाग ने भी शर्तों के साथ...

निजी अस्पताल खुद अवैध निर्माण हटाएगा
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवTue, 27 Mar 2018 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर योजनाकार विभाग की सख्ती के बाद पारस अस्पताल प्रबंधन बैकफुट पर आ गया है। अस्पताल प्रबंधन ने विभाग से सभी तरह के अवैध निर्माण खुद हटाने की अनुमति देने की मांग की है। वहीं विभाग ने भी शर्तों के साथ अनुमति जारी कर दी है। इसमें कहा है कि हर हाल में 31 मार्च से पहले सभी तरह के अवैध निर्माण को हटाते हुए पूरी बेसमेंट पार्किंग के लिए आरक्षित करनी होगी।

जिला नगर योजनाकार (प्रवर्तन) राजेंद्र टी शर्मा के मुताबिक दूसरी नोटिस के बाद उन्होंने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ प्रवर्तन की कार्रवाई शुरू करने की तैयारी कर ली थी। इसी बीच अस्पताल प्रबंधन ने उनके कार्यालय में हाजिर होकर अतिक्रमण खुद हटाने के लिए एक मौका देने की गुहार लगाई है। ऐसे में उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को शर्तों के साथ अनुमति दे दी है। चेतावनी दी है कि 31 मार्च तक अतिक्रमण नहीं हटा तो विभाग की ओर जेसीबी लगाकर हटा दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 17 फरवरी को विभागीय अधिकारियों ने अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद बेसमेंट में अवैध निर्माण एवं उसका दुरुपयोग होता पाया था। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी करते हुए सात दिन के अंदर जवाब तलब किया गया, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इस नोटिस को हल्के में ले लिया। ऐसे में दोबारा नोटिस की औपचारिकता पूरी कर विभाग ने अवैध निर्माण तोड़ने की चेतावनी दे दी। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने नोटिस को संज्ञान लेते हुए जवाब दाखिल कर एक मौका मांगा है। जिला नगर योजनाकार के मुताबिक गुरुवार को वह अस्पताल में अब तक हुई प्रगति का निरीक्षण कराएंगे। वहीं 31 मार्च के बाद फाइनल कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें