ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामहुडा फ्लावर शो की फ्लॉप शुरुआत

हुडा फ्लावर शो की फ्लॉप शुरुआत

हुडा फ्लावर शो की शुरुआत फ्लाप रही है। फ्लावर शो दर्शक से लेकर प्रतियोगियों के लिए तरस गया है। 140 प्रतियोगिताओं में महज 800 प्रतियोगियों ने आवेदन किया है। पिछले सालों के मुकाबले 50 फीसदी तक कम...

हुडा फ्लावर शो की फ्लॉप शुरुआत
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSat, 24 Feb 2018 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

हुडा फ्लावर शो की शुरुआत फ्लाप रही है। फ्लावर शो दर्शक से लेकर प्रतियोगियों के लिए तरस गया है। 140 प्रतियोगिताओं में महज 800 प्रतियोगियों ने आवेदन किया है। पिछले सालों के मुकाबले 50 फीसदी तक कम है।

सेक्टर 29 स्थित लेजर वैली पार्क में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) की तरफ से फ्लावर शो का आयोजन किया गया है। 1985 से आयोजित फ्लावर शो में पहली बार काफी कम लोगों ने दिलचस्पी दिखायी है। पिछले आयोजनों में फूलों से भरा नजर आने वाला पार्क शनिवार को बिल्कुल खाली नजर आया। जहां प्रतियोगियों की कमी आयी वहीं दर्शक भी बेहद कम दिखे। हालांकि आयोजकों ने उम्मीद जतायी है कि रविवार के दिन छुट्टी होने से दर्शकों की कमी पूरी हो जाएगी। इस अवसर पर हुडा प्रशासक यश्पाल, जोगीराम, सुंदर पाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

मलेशियाई ओर्चिड की धूम

फ्लावर शो में मलेशियाई ओर्चिड की धूम रही। भारतीय ऑर्चिड के मुकाबले बेहद सुंदर होने के कारण लोगों का ध्यान खींचा। आयोजकों ने बताया कि मलेशिया में प्राकृतिक वातवरण में पैदा होता है। जबकि यहां कृत्रिम वातावरण तैयार कर इसे पैदा किया जाता है। बाजार में ऑर्चिड के एक कल की कीमत 150 से 200 रुपये है।

फूलमंडी का प्रस्ताव भेजा

फ्लॉवर शो का उद्घाटन जिला उपायुक्त विनय प्रताय सिंह ने किया। इस अवसर पर उन्होंन कहा कि एनसीआर में फूलो की खपत ज्यादा है। शहर मे किसानों के लिये फूलमंडी का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। इससे किसानों को फूलों की बिक्री का बेहतर मंच मिल सकेगा।

बच्चों की प्रतियोगिताएं आज

फ्लावर शो के दूसरे दिन बेबी शो, फेंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 1 से लेकर 12 साल तक के बच्चे भाग लेंगे। इसके अलावा ऑन द स्पॉट पेंटिंग, रंगोली प्रतियोगिता होगी। दो दिन के दौरान हुई प्रतियोगिता में विजयी प्रतभागियों को शाम 4 बजे सम्मानित किया जाएगा। मंडलायुक्त डॉ. डी सुरेश प्रतिभागियों को पुरस्कृत करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें