DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गुरुग्राम  ›  300 संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन किट बांटी

गुड़गांव300 संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन किट बांटी

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:00 AM
300 संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन किट बांटी

गुरुग्राम। होम आइसोलेशन में रह रहे सक्रिय मरीजों को आइसोलेट किट बांटने का काम सोमवार से जिले में शुरू कर दिया गया। इस वितरण अभियान की शुरूआत जिला स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने आरडी सिटी क्षेत्र से की। उन्होंने प्रदेश सरकार के निर्देश पर तैयार करवाई गई होम आइसोलेशन किट स्वास्थ्य कर्मियों को सौंपी और उन्हें घर पर आइसोलेट सक्रिय मरीजों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। पहले दिन टीकली और यूपीएचसी चंद्रलोक के दायरे में आने वाले इलाकों में 300 होम आइसोलेशन किट का वितरण किया गया। किट में 15 चीजें शामिल हैँ।

सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा कि सरकार के निर्देश पर होम आइसोलेट मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य लाभ के लिए यह तैयार की गई हैं। घर पर इलाज के दौरान मरीजों को इस किट से स्वास्थ्य के बेहतर मॉनिटरिंग और उपचार में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस किट में पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्टीमर, एलोपैथिक एवं आयुर्वेदिक दवाएं व मास्क प्रमुख रूप से शामिल हैं। यह किट होम आइसोलेट मरीजों को बिलकुल नि:शुल्क बांटी जा रही हैँ। इस दौरान उनके साथ उप सिविल सर्जन डॉ. अनुज गर्ग, डॉ. प्रदीप यादव, डॉ. ईशा नारंग और पलड़ा प्राथमिक चिकित्सा केंद्र की मेडिकल अफसर डॉ. नूतन भी मौजूद रहीं।

आइसोलेशन केंद्रों का दौरा किया:

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने सोमवार शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे कोविड केयर सेंटरों में जाकर वहां पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की हौसला अफजाई कर उनका मनोबल बढ़ाने के साथ ही उनको उचित दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने सोमवार को ग्रामीण क्षेत्र में विलेज कोविड केयर सेंटर टीकली, पीएचसी पलड़ा और गांव घामडोज, पीएचसी भोंडसी व शहरी क्षेत्र में यूपीएचसी चंद्रलोक एवं आरडी सिटी के डी ब्लॉक में जाकर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वहां पर मौजूद आरडब्लूए के पदाधिकारी, गांवों के सरपंच, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व स्वास्थ्य अधिकारियों से कोविड 19 के लिए जरूरी दिशा निर्देश पालन करने की अपील भी की।

संबंधित खबरें