अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आमरण अनशन पर समर्थन देने पहुंचे हिन्दू संगठन

सार्वजनिक स्थानों पर होने वाली नमाज के विरोध में आमरण-अनशन करने वाले तीनों लोगों के समर्थन में बुधवार को 20 हिन्दू संगठन अपना समर्थन देने पहुंचे। शुक्रवार को अग्निसमाधि पर आकर प्रचंड प्रतिशोध करने की घोषणा की। बुधवार को बेरीवाला बाग में अनशन पर विक्रम यादव, विजय यादव और लालचंद आर्य मौजूद रहे और उनके समर्थन में यति नरसिंहानन्द सरस्वती भी मौजूद रहे।

अखंड भारत मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप आहुजा ने कहा कि प्रशासन ने अभी तक मुस्लिम समुदाय की भीड़ को देखा है। अब 14 सितंबर शुक्रवार को हरियाणा और भारत वर्ष के इतिहास में हमेशा के लिए अमर होने वाली है। धर्म को बचाने के लिए तीन लोग आमरण अनशन पर बैठे हैं। ऐसे में अब तो प्रशासन को फैसला करना होगा कि सार्वजनिक स्थानों पर नमाज बंद करवाएंगे या नहीं। अगर शुक्रवार को सार्वजनिक स्थानों पर नमाज हुई,तो अग्निसमाधि लेंगे।

इनका मिला समर्थन

बुधवार को अनशन स्थल पर हिन्दू धर्म रक्षा संघ, अखण्ड भारत मोर्चा, अखण्ड हिंदूस्थान मोर्चा, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा, बजरंग दल, हिन्दू समाज पार्टी, नवयुवा शक्ति संगठन, आर्य समाज, अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद, संत महामण्डल हरियाणा, अखिल भारतीय अजगर महासंघ, ब्रह्मर्षि समाज सहित अनेक संगठनों ने सार्वजनिक नमाज़ को तुरंत बंद करवाने की मांग को समर्थन दिया।

गुरुवार से पहुंचेगे स्थल पर

आमरण अनशन पर बैठे विक्रम यादव ने बताया कि गुरुवार से अनशनस्थल पर लोग लकड़ी और उपला लेकर पहुंचने शुरू हो जाएंगे और शुक्रवार को अग्निसमाधि ली जाएगी। अगर प्रशासन चाहता है कि हम लोग अग्निसमाधि न लें, ऐसे में उनको सार्वजनिक स्थान पर होने वाली नमाज पर रोक लगानी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hindu organizations who came to support the hunger strike