ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामबादशाहपुर थाना भवन के निर्माण में हाईवे का रोड़ा

बादशाहपुर थाना भवन के निर्माण में हाईवे का रोड़ा

बादशाहपुर थाने के लिए प्रस्तावित भवन के निर्माण में एक बार फिर अड़चन आ गई है। थाना भवन के लिए चिन्हित जमीन का 45 फीसदी हिस्सा हाईवे (सोहना रोड)के दायरे में आ गया है। वहीं बाकी बची जमीन थाना भवन के...

बादशाहपुर थाना भवन के निर्माण में हाईवे का रोड़ा
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 17 Dec 2018 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बादशाहपुर थाने के लिए प्रस्तावित भवन के निर्माण में एक बार फिर अड़चन आ गई है। थाना भवन के लिए चिन्हित जमीन का 45 फीसदी हिस्सा हाईवे (सोहना रोड)के दायरे में आ गया है। वहीं बाकी बची जमीन थाना भवन के लिए पर्याप्त नहीं है। हालात को देखते हुए हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन ने इस जमीन पर भवन निर्माण के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इस संबंध में कारपोरेशन ने पुलिस महानिदेशक कार्यालय को सूचित कर दिया है।

बादशाहपुर एवं आसपास के क्षेत्रों में आपराधिक घटनाओं को देखते हुए कुछ वर्ष पहले ग्राम पंचायत ने पुलिस से थाना खोलने की मांग की थी। इसी के साथा थाना भवन के निर्माण के लिए सोहना रोड पर जमीन देने का भी वायदा किया था। लेकिन उस समय पुलिस थाना भवन का निर्माण नहीं करा पायी। अब भवन निर्माण का खाका तैयार कर जमीन की पैमाइश कराई तो पता चला कि इस जमीन का करीब 45 फीसदी हिस्सा सोहना रोड के चौड़ीकरण में आ रहा है। चूंकि थाना भवन के निर्माण के लिए सड़क का चौड़ीकरण नहीं रोका जा सकता, इसलिए हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन ने भवन निर्माण का प्रस्ताव रद्द करते हुए हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बीएस संधु को रिपोर्ट भेज दी है। इसमें सलाह दी है कि थाना भवन के निर्माण के लिए कहीं और जमीन की तलाश की जाए।

अभी गड्ढे में है थाना

बादशाह पुर थाने का संचालन फिलहाल अस्थाई तौर किया जा रहा है। न तो इस थाने के अंदर पर्याप्त जगह है और न ही बाहर। यहां तक कि थाने में लॉकअप और शौचालय तक के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। इससे थाने में तैनात पुलिस कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें