ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामहैंडबाल : लीग मैच में जींद ने गुरुग्राम को हराया

हैंडबाल : लीग मैच में जींद ने गुरुग्राम को हराया

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के दूसरे दिन बुधवार को नेहरू स्टेडियम में लड़कियों के हैंडबॉल में 9 मैच कराए गए। जिसमें गुरुग्राम और जींद टीम के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। लोकल टीम होने के बाद भी गुरुग्राम...

हैंडबाल : लीग मैच में जींद ने गुरुग्राम को हराया
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 14 Nov 2018 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ के दूसरे दिन बुधवार को नेहरू स्टेडियम में लड़कियों की हैंडबाल प्रतियोगिता में नौ मैच कराए गए। इसमें से प्रमुख मुकाबला गुरुग्राम टीम और जींद के बीच हुआ। हालांकि मेजबान टीम अपेक्षा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी। उसे जींद की टीम से हार का सामना करना पड़ा। जींद टीम ने गुरुग्राम टीम को 11-8 अंकों से हराया।

जींद टीम को 3100 नगद पुरस्कार दिए:

नेहरू स्टेडियम में हैंडबॉल प्रतियोगिता के दूसरे मुख्य अतिथि के रुप में भाजपा नेता कुलभूषण भारद्वाज पहुंचे। उन्होंने गुरुग्राम और जींद टीम के बीच हुए मुकाबले देखे। इस दौरान जींद खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन की सराहना की। मैच जीतने पर जींद टीम को 3100 रुपये नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कुलभूषण भारद्वाज ने कहा कि महिलाओं में बहुत शक्ति होती है। वह अपनी शक्तिनुसार आगे बढ़ सकती हैं।

मुकाबलों के यह परिणाम रहे

हैंडबाल प्रतियोगिता में नौ टीमों के बीच खेले गए लीग मुकाबले में करनाल ने कुरुक्षेत्र टीम को 8-3 से, दादरी टीम ने पंचकूला को 17-10, पानीपत ने झज्जर टीम को 13-5 से, रोहतक ने अंबाला को 11-8 से, भिवानी टीम ने रेवाड़ी को 18-11 से, हिसार ने फरीदाबाद टीम को 20-11 से हराया। जबकि लड़कों में पंचकूला ने यमुनानगर टीम को 13-8 से हराया।

सेमीफाइनल में पहुंची टीमें

हैंडबाल प्रतियोगिता के लीग मैच जीतने के बाद आठ टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला हुआ। इसमें जींद टीम ने कैथल को 13-7 से, हिसार ने सिरसा टीम को 16-7 से, दादरी ने भिवानी को 25-15 से और रोहतक ने पानीपत को 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

तीरदांजी में ये टीमें विजेता

सेक्टर-38 के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में चल रही तीरदांजी प्रतियोगिता के दूसरे दिनों टीमों के बीच 70 मीटर के मुकाबले कराए गए। महिला रिकर्वर राउंड में फरीदाबाद टीम सबसे अधिक अंक लेकर पहले और दूसरे स्थान पर रहीं। जबकि हिसार टीम तीसरे स्थान पर रहीं। वहीं पुरुष में हिसार टीम पहले स्थान पर और गुरुग्राम दूसरे तथा हिसार टीम तीसरे स्थान पर रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें